कोरोना काल में अनेक समाज-सेवी संस्थाओं ने भी आमजन को जागरूक करने के लिये किए कई कार्य- गृह मंत्री अनिल विज

चण्डीगढ़, 8 जुलाई – हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना काल में सरकार के साथ-साथ अनेक समाज-सेवी संस्थाओं ने अपने-अपने तरीके से आमजन को जागरूक करने के लिये काम किया है।

श्री अनिल विज ने आज जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह द्वारा लिखे और सुमेर पाल द्वारा गाये गए वैक्सीनेशन अभियान और कोरोना जागरूकता गीतों की सीडी को लॉन्च करने के उपरान्त यह बात कही।  उन्होंने कहा कि ये गीत भी लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में लोगों को जागरूक करने के लिये जो गीत लिखे गए हैैं, उनके बोल हैं ‘‘कोविशिल्ड और कोवैक्सीन, ये जान बचा री रै, टू डीजी भी गजब दवा, या साथ निभा री रै’’ और दूसरा है, ‘‘कोरोना दुश्मन मानवता का–इसतै बचके रहया करो, दो गज दूरी मास्क जरूरी, हाथ सफाई करया करो’’।

इस मौके पर उपस्थित डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि गृहमंत्री श्री अनिल विज द्वारा इससे पहले भी जनहित के दृष्टिगत कोरोना जागरूकता गीत, विकास और व्यक्तित्व, विकास की दहलीज और ख्याल इत्यादि गीत लॉन्च किये गये हैं और समय-समय पर हमें गृह मंत्री अनिल विज का मार्गदर्शन मिलता रहता है। उन्होंने बताया कि उन्होंने सामाजिक, जनगणना, फाना प्रबन्धन और राष्ट्र प्रेम विषय को लेकर कईं गीत जनसेवा के लिये लिखे  हैं।  

error: Content is protected !!