जिला में अब तक 1481019 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

गुरुग्राम, 04 जुलाई – कोरोना को मात देने के लिए जिला में व्यापक स्तर पर चले रहे वेक्सिनेशन अभियान के तहत आज 40 निजी संस्थानों सहित 2 ड्राइव थ्रू व 1 मोबाइल वैक्सीन वैन के माध्यम से 11313 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज़ लगाई गई। जिला में अभी तक 1481019 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान के इंचार्ज उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने बताया कि आज 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के 6622 लोगों को पहली व 1081 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ दी गई है। वहीं दूसरी ओर 45 वर्ष से अधिक उम्र के 831 लोगों को पहली व 2706 लोगों को दूसरी डोज़ लगाई गई है।

हेल्थ केयर वर्कर्स के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत आज 5 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज वह 24 लोगों को दूसरी डोज़ लगाई गई। वही साथ ही आज 4 फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहली और 40 को दूसरी डोज दी गई।

ड्राइव थ्रू प्रक्रिया के तहत आज सिटी सेंटर मॉल में 161 लोगों को कॉवेक्सीन के दूसरी डोज़ दी गई। वही पालम विहार स्थित कैंडोर माल में 436 लोगों को कोविशील्ड को पहली व दूसरी डोज़ लगाई गई।

स्लम एरिया में मोबाइल वैक्सीन वैन के माध्यम से चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम में आज कोविशील्ड की 136 डोज़ दी गई।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने जिला के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि जिला में नागरिकों को कोवैक्सीन तथा कोविशील्ड की डोज दी जा रही है । दोनों ही वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है । अभी तक के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान इसके दुष्प्रभाव का कोई भी गंभीर मामला सामने नहीं आया है । इसलिए नागरिकों को बेझिझक अपना वैक्सीनेशन करवाना चाहिए व साथ ही अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।

error: Content is protected !!