गुरूग्राम, 1 जुलाई। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा इंडिया विजन फाउंडेशन नामक एनजीओ तथा भौंडसी जेल के सहयोग से ‘सुरक्षा कवच‘ नामक परियोजना की शुरूआत की गई है। इस परियोजना के तहत सिलाई में प्रशिक्षित कैदियों द्वारा फेस मास्क बनाए जाएंगे। 

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी ललिता पटवर्धन ने बताया कि इंडिया विजन फाउंडेशन की निदेशक मोनिका धवन तथा जेल अधीक्षक हरिंदर सिंह द्वारा इस परियोजना के तहत प्राधिकरण का सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत सिलाई में प्रशिक्षित कैदियों द्वारा हर माह 2 हजार फेस मास्क तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि जरूरतमंदों लोगों को ये फेस मास्क वितरित किए जा सकें। 

मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी ने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायधीश एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष राजन गुप्ता के निर्देशानुसार गुरूग्राम में कोरोना जागरूकता अभियान, “मत जा नजदीक, खुद को रखें ठीक, उन पर रहे आँख, ढके ना जो मुँह और नाक” के अंतर्गत नागरिकों के बीच मुखौटा शिष्टाचार को विकसित करने और स्वास्थ्य के उचित क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए गुरूग्राम में एक कोविड जागरूकता परियोजना शुरू की है। इस परियोजना के तहत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम के अधिवक्ता और पैरा लीगल वालंटियर लगातार मास्क पहनना, हाथों का सैनिटाइजेशन इत्यादि सामाजिक भेद जैसे प्रोटोकॉल के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं।

error: Content is protected !!