धरने में मुटठी भर लोग हैं, लेकिन सरकार टकराव नहीं चाहती। यह केवल राजनेतिक रुप से सरकार को बदनाम करने की साजिश : मनोहर लाल

चण्डीगढ़, 30 जून – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कोविड महामारी के दौरान निभाए कोरोना वॉरियर दायित्व के लिए चिकित्सकों को साधुवाद देते हुए उन्हें एक जुलाई राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री बुधवार को यहां पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हरियाणा सरकार के तीन टोल चालू किए जा चुके हैं। केन्द्र सरकार के टोल चालू करने के मामले में केन्द्रीय मंत्री संज्ञान लेंगे। उन्होंने कहा कि धरने में मुटठी भर लोग हैं, लेकिन सरकार टकराव नहीं चाहती। यह केवल राजनेतिक रुप से सरकार को बदनाम करने की साजिश है। एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की खोरी कालोनी में 1400 ऐसे परिवार हैं जो हरियाणा के वोटर हैं। उनके विस्थापन के लिए सरकार योजना पर काम कर रही है। इन परिवारों को निर्धारित रेट पर डबुआ कालोनी में बने फ्लैट दिलवाए जाएंगे। इसके लिए बैंक से ऋण दिलवाने की व्यवस्था भी करवाई जाएगी।

एक अन्य सवाल के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए वन टाईम रजिस्ट्रेशन के तहत अब तक सात लाख अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। जल्द ही सी व डी गु्रप की परीक्षा के बारे में निर्णय लिया जाएगा।  

30 हजार अति गरीब  परिवारों की हुई पहचान

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत अब तक प्रदेश में आय सत्यापन के आधार पर 30 हजार अति गरीब परिवारों की पहचान की जा चुकी है। इनका डाटा संबधित विभागों को भेजा जाएगा ताकि इन परिवारों की आमदनी बढाई जा सके। उन्होंने कहा कि यह कार्य एक जुलाई से आरम्भ किया जाएगा। इस साल ऐसे एक लाख अतिगरीब परिवरों का आर्थिक उत्थान करने का हरियाणा सरकार का लक्ष्य है।

error: Content is protected !!