30 जून 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि दक्षिणी हरियाणा के लोगों को विकास के नाम पर भाजपा सरकार व यहां के निर्वाचित भाजपा जनप्रतिनिधि मिलकर सुनियोजित ढंग से ठग रहे है। विद्रोही ने कहा कि इस क्षेत्र को भविष्य की संभावित विकास योजनाओं के नाम पर मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाकर पुरानी विकास परियोजनाओं को पूरी न करने की नाकामी को छिपाया जा रहा है। हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार व दक्षिणी हरियाणा के भाजपा से निर्वाचित सांसद-विधायकों ने विकास पर पीछे छोड़-आगे दौड़ फार्मूला अपनाकर अपनी जवाबदेही से पल्ला झाडऩे का आसान रास्ता निकाल रखा है। किसी भी सरकार व निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का भविष्य के प्रति विकास योजना बनाना स्वभाविक व आवश्यक है, इस पर कोई दो राय नही हो सकती।

विद्रोही ने सवाल किया कि पुरानी विकास योजनाओं को ठंडे बस्ते में डालकर या कछुआ गति से निर्माण करने से भविष्य का विकास कैसे संभव है? सवाल उठता है कि इस क्षेत्र के भाजपा जनप्रतिनिधि पुरानी विकास योजनाओं को पूरा करने पर ताकत लगाने की बजाय भविष्य की विकास योजनाओं पर बयान बहादुर बनकर दक्षिणी हरियाणा को भावनात्मक रूप से ठग नही तो क्या कर रहे है? कांग्रेस जमाने की शुरू व बनाई गई विकास योजनाएं आज तक बजट अभाव में अटकी क्यों पडी है? उन पर काम क्यों नही चल रहा या कछुआ गति से क्यों चल रहा है? इस पर भाजपा सांसद-विधायक सरकार पर दबाव क्यों नही बनाते? 

विद्रोही ने दक्षिणी हरियाणा के भाजपा सांसद-विधायकों से सार्वजनिक सवाल किया कि वे एक भी ऐसी घटना बता दे जब विगत सात सालों में वे सभी मिलकर एकबार भी दक्षिणी हरियाणा की वर्षो से लम्बित पडी विकास योजनाओं को पूरी करवाने के लिए प्रधानंमत्री या मुख्यमंत्री से मिले हो? भविष्य की रूटीन की बनने वाली योजनाओं पर झूठा श्रेय लेने के लिए भाजपा सांसद-विधायक मीडिया में बयान बहादुर बनकर जरूर आते रहते है, पर कभी भी पुरानी व अधूरी पड़ी योजनाओं को पूरा करवाने के लिए न तो कभी आवाज उठाते है और न ही मिलकर सरकार पर दबाव डालते है। विद्रोही ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा से निर्वाचित भाजपा जनप्रतिनिधियों का यह रवैया खुद प्रमाण है कि उनकी रूचि अपने निजी हित साधने में ज्यादा रहती है और विकास के नाम पर मीडिया में बयान बहादुर बनकर लोगों को भावनात्मक रूप से ठगने के सिवाय कुछ भी नही करते। 

error: Content is protected !!