किसान समर्थक गोल्डन हट होटल के सामने सीमेंटेड बैरिकेड लगाना निंदनीय।. डर व भय का माहौल बनाकर आंदोलन को तोड़ना चाहती है सरकार।

गुरुग्राम। दिनांक 28.06.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार किसान आन्दोलन में मदद करने वालों को परेशान कर रही है।उन्होंने बताया कि सरकार ने राम सिंह राणा के करनाल-चंडीगढ़ हाईवे पर स्थित होटल गोल्डन हट के सामने सीमेंटेड बैरिकेड लगा दी है,जो कि बहुत ही निंदनीय है।उन्होंने कहा कि सरकार डर व भय का माहौल बनाकर आंदोलन को तोड़ना चाहती है।

किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने आज अपने साथियों के साथ गोल्डन हट होटल का दौरा किया।उन्होंने बताया कि गोल्डन हट होटल के मालिक राम सिंह राणा शुरू से ही किसान आंदोलन में किसानों की सहायता कर रहे हैं। वो किसानों को फ़्री जल,दूध एवं आटा सर्विस दे रहे हैं।इसी से चिड़ कर सरकार ने गोल्डन हट होटल के सामने सीमेंटेड बैरीकैड लगा दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले सात महीने से भारत सरकार ने किसान आंदोलन को तोड़ने के लिए के षड्यंत्र कर रही है। सरकार ने देश की राजधानी में अपनी आवाज सुनाने के लिए आए किसानों के रास्ते में पत्थर लगाए, सड़कें खोदीं, कीलें बिछाई, आंसू गैस छोड़ी, वाटर कैनन चलाए, झूठे मुकदमे बनाए और हमारे साथियों को जेल में बंद रखा।

सरकार आंदोलनकारी किसानों को कभी आतंकवादी, कभी परजीवी और कभी कोरोना स्प्रेडर कह कर बदनाम कर रही है। मीडिया को डरा, धमका और लालच देकर किसान आंदोलन को बदनाम करने का अभियान चलाया गया, किसानों की आवाज उठाने वाले सोशल मीडिया एक्टिविस्ट के खिलाफ बदले की कार्यवाही करवाई गई। सरकार किसानों के आंदोलन को तोड़ने के लिए अलोकतांत्रिक तरीक़े अपना रही है।

उन्होने कहा कि किसान आंदोलन अब जन आंदोलन बन चुका है और जब तक सरकार तीनों काले क़ानून वापस नहीं ले लेती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने सरकार से माँग की कि गोल्डन हट होटल के सामने से सीमेंटेड बैरिकेड्स को तुरंत हटाया जाए और किसान आंदोलन में मदद करने वालों को परेशान करना बंद करे अन्यथा किसान आंदोलन को और तेज करेंगे।उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को तंग करने की बजाए किसानों की समस्याओं का हल करे।

इस अवसर पर गुरुग्राम से ऊषा सरोहा,बलवान सिंह दहिया,नवनीत रोज़खेडा,आकाशदीप तथा अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!