बुजुर्गो को परेशान न करे बल्कि बुजुर्ग महिलाओं की सुने सरकार – जयहिन्द

सांसद / विधायक के दरबार में जाने की बजाए लोग जयहिन्द के तम्बू में पहुंचते है समस्या लेकर

रौनक शर्मा

रोहतक/ बीते सोमवार गांव किशनगढ़(महम) निवासी रेशमा नामक महिला अपनी समस्या लेकर जयहिंद सेना प्रमुख डॉ नवीन जयहिन्द के पास तम्बू में पहुंची। महिला ने जयहिन्द को बताया कि उनकी फैमिली आईडी में इनकम ज्यादा दिखाकर बीपीएल कार्ड काट दिया गया है।

वहीं रविवार को भी रोहतक से ही कुछ बुजुर्ग महिलाएं अपनी समस्या लेकर तम्बू में पहुंची थी। जिनमे एक 71 वर्षीय बुजुर्ग महिला की अब तक पेंशन नही बनी, सुनील व उनके साथ एक अन्य बुजुर्ग महिला की फैमिली आईडी में जीरो इनकम है फिर भी उनका बीपीएल कार्ड नही बन रहा और एक बुजुर्ग महिला के आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए उनकी दसवीं का सर्टिफिकेट मांग रहे है बताओ अगर जो अनपढ़ हो वह दसवीं का सर्टिफिकेट कहा से लाएगी।

इन सभी समस्याओं को लेकर जयहिन्द ने मुख्यमंत्री नायब सैनी जी व रोहतक डीसी साहब से अपील करते हुए कहा कि जो आप समस्याएं सुनने का दरबार लगाते है, जल्द से जल्द इनकी समस्या भी सुनी जाए और समाधान किया जाए, ताकि ये गरीब व बुजुर्ग महिलाओं को बार बार दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़े।

जयहिन्द ने बताया कि जो रेशमा है वह बहुत गरीब महिला है इनका घर भी टूटने की कगार पर है। पीड़िता के पति पिछले 10 सालो से लापता है जिसकी वें रिपोर्ट भी कटवा चुकी है लेकिन फिर भी फैमिली आईडी में उनके पति की इनकम डेढ़ लाख रुपए दिखाई गई है और उनका एक बेटा जो की बीमार है उसकी 75000 रुपए दिखाई गई है व खुद रेशमा की इनकम जो की किसी नौकरी पर नही है उसकी 75000 रुपए दिखाकर बीपीएल कार्ड काट दिया।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री द्वारा 20 लाख नए बीपीएल कार्ड बनाने की बात पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो नए बीपीएल कार्ड बने है उनके बारे में सरकार या जिनके कार्ड बने है सिर्फ वही बता सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!