चोरी पकडे जाने पर हत्या करके मासूम को जला दिया

यह घटना सोमवार को सुबह लगभग 10:00 बजे की बताई गई

मृतक बच्ची की मां की शिकायत पर मामला किया गया दर्ज

हत्यारोपी 16 साल का नाबालिक को सैक्टर-107, गुरुग्राम से गिरफ्तार  

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम 01 जुलाई । सोमवार 1  जुलाई को  सुबह करीब 10.45 बजे पोलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस चौकी धनकोट, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना सैक्टर-107, गुरुग्राम में स्थित एक प्राइवेट सोसायटी में एक बच्ची की हत्या करने की वारदात को अंजाम देने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया सूचना पाकर पुलिस चौकी धनकोट व पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस घटनास्थल पर पहुँची। जहां बैड पर एक लड़की जली हुई अवस्था मे मृत मिली, पुलिस टीम द्वारा घटना की संगीनता को देखते हुए उच्च अधिकारियों को सूचित किया। वारदात की सूचना पाकर करण गोयल पुलिस उपायुक्त पश्चिम व नवीन शर्मा सहायक पुलिस आयुक्त उद्योग विहार, गुरुग्राम घटनास्थल पर पहुँचे तथा पुलिस की एफ एलएसएल सीन ऑफ क्राइम व फिंगरप्रिंट की टीमों को बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया।

वारदात के सम्बन्ध में मृतका लड़की की माँ ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि सोमवार को समय सुबह करीब 10 बजे वह सोसायटी में अपने एक जानकार  के फ्लैट से अपने बेटे को लेकर अपने फ्लैट पर आई तो इसके फ्लैट का लोहे वाला गेट बन्द था व लकड़ी वाला गेट खुला हुआ था । अपने फ्लैट के अंदर सोसायटी में रहने वाला जानकार का लड़का दिखाई दिया और फ्लैट के अंदर से जलने की बदबू आ रही थी। इसने आसपास के लोगों को व फायरमैन को बुलाया और इनके फ्लैट के पूजा वाले रूम वाले दरवाजे से जाकर इनके फ्लैट का गेट खोला। जब इन्होंने फ्लैट के अंदर जाकर देखा तो बैडरूम में इसकी 09 साल की बेटी को आग लगी हुई थी और मृत अवस्था में पड़ी थी। शिकायतकर्ता की सोसायटी में ही रहने वाले उसके जानकार के लड़के ने ही इसकी बेटी की चुन्नी से गला घोटकर हत्या की है तथा हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के लिए इसकी बेटी के शव पर कपड़े डालकर आग लगाने की वारदात को अंजाम दिया है।

उपरोक्त प्राप्त शिकायत पर पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में भारतीय न्याय संहिता की हत्या से सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया। अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मृतका बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए 09 वर्षीय बच्ची की हत्या करने वाले 16 साल के नाबालिक को सैक्टर-107, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया। अभी तक के अनुसंधान से सामने आया है की आरोपी के द्वारा कुछ गहने चोरी करने की कोशिश की गई । जिस दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया है। फिर भी आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!