इस दिवस पर जागरूकता के लिए खेल विभाग ने आमंत्रित किए गीत, कविता,पेंटिंग व श्लोगन की कृतियां

गुरुग्राम, 25 जून – के उपलक्ष में लोगों में जागरूकता लाने व नशे के दुष्परिणामों के बारे में अवगत कराने के लिए जिला प्रशासन विभिन स्तर पर प्रयासरत है।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि नशीली दवाओं का दुरुपयोग और इनकी अवैध तस्करी किसी भी समाज के हित में नहीं है। यह समाज के हर वर्ग पर दुष्प्रभाव डालकर उसकी जड़ो को खोखला करता है। किसी व्यक्ति की नशे की लत उसको व उसके परिवार को शारीरिक व आर्थिक दोनों रूप में प्रभावित करती है। उन्होंने कहा कि इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि हम सभी अपने जीवन में नशे से दूर रहें और अपने मित्रों तथा परिचितों को भी नशीली दवाइयों के सेवन से दूर रहने के लिए प्रेरित करें तभी हम आने वाली पीढ़ियों को एक बेहतर व स्वच्छ समाज दे पाएंगे।

इस अवसर पर डॉ गर्ग ने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे सभी इस दिवस से संबंधित विषय पर कविता, गीत, पेंटिंग व स्लोगन लेखन आदि के माध्यम से लोगो मे जागरूकता लाने का प्रयास करें।

इस अवसर पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग ने नशीली दवाओं के दुष्प्रभावों से अवगत करवाने व नशे के विरोध में आम जनता में जागरूकता लाने के लिए आमंत्रित कृतियों की जानकारी देते हुए जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी श्री जे.जी बेनर्जी ने बताया कि किसी भी आयु वर्ग के युवक व युवती नशीली दवाओं के दुष्प्रभाव व इनकी अवैध तस्करी की रोकथाम विषय पर गीत , रागनी , श्लोगन , कविता इत्यादि की वीडियो व ऑडियो क्लिपिंग तैयार कर जिला खेल विभाग को भेज सकते हैं । उन्होंने बताया कि सभी प्रतिभागी अपना कार्यक्रम संगीत उपकरणों के साथ व बिना संगीत उपकरण के वीडियो रिकोर्ड कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सभी प्रतिभागियों को अपनी क्लिप ऑनलाईन भेजनी होगी । वीडियो क्लिप तीन मिनट की समय सीमा से अधिक की नहीं होनी चाहिए। प्रतिभागी अपनी वीडियो क्लिप के साथ अपना नाम , पिता का नाम , पता व मोबाईल नम्बर लिखकर जिला खेल कार्यालय की ईमेल आईडी [email protected] या वाईसीओ संदीप संधी के मोबाईल नम्बर 9416372929 पर वाट्सअप कर सकते हैं।

error: Content is protected !!