तीनों काले कानूनों के प्रति जनता में है रोष- चौधरी संतोख सिंह

तीनों काले कानूनों के विरोध में 26 जून को देशभर के राजभवनों के बाहर दिए जाएँगे धरने।
. धरनों से पहले निकाला जाएगा रोष मार्च।
तीनों काले कानूनों के विरोध में राष्ट्रपति के नाम राज्यपालों को दिए जाएंगे रोष पत्र।
संत कबीर जयंति मनाई गई।

गुरुग्राम। दिनांक 24.06.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज राजीव चौक किसान धरने पर संत कबीर जयंती मनाई गई।इस अवसर पर सभी किसानों ने संत कबीर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके श्रद्धांजलि दी तथा कबीरपंथी सूरत सिंह दहिया ने संत कबीर के जीवन पर प्रकाश डाला।

धरने को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि संत कबीर ने पूरी दुनिया को प्रेम,भाईचारे एवं समानता का संदेश दिया दूसरी तरफ़ सरकार ने ज़बरदस्ती जनता पर तीन काले क़ानून थोप दिये जिससे पूंजीपतियों का पोषण होगा और किसान मज़दूर ग़रीब आदमी का शोषण होगा। सरकार षडयंत्र रचकर किसानों के आंदोलन को तोड़ना चाहती है और किसानों के प्रति नफ़रत फैला रही है।उन्होंने कहा कि जब कोरोना काल में देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई और सभी उद्योग धंधे चौपट हो गये उस संकट की घड़ी में भी कृषि क्षेत्र ने देश की अर्थव्यवस्था को सहारा दिया।

उन्होंने कहा कि जनता में तीनों काले कानूनों के प्रति रोष है। तीनों काले कानूनों के विरोध में 26 जून को देशभर के राजभवनों के बाहर “खेती बचाओ-लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत धरने दिए जाएँगे।धरनों से पहले रोष मार्च निकाला जाएगा तथा तीनों काले कानूनों के विरोध में राष्ट्रपति के नाम राज्यपालों को रोष पत्र दिये जाएंगे।उन्होंने बताया कि हरियाणा के किसान पंचकूला में इकट्ठे होकर चंदीगढ़ में हरियाणा राजभवन तक रोष मार्च निकालेंगे और राज भवन के बाहर धरना देंगे तथा बाद में राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को रोष पत्र सौंपेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा देश के सभी प्रगतिशील संस्थानों, नागरिकों,ट्रेड यूनियनों,व्यापारी संघों, महिला संगठनों, छात्र और युवा संगठनों, कर्मचारी संघों और अन्य सभी से अपील करता है कि किसान आंदोलन से हाथ मिलाकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन में शामिल हों।

आज के धरने को एसएल प्रजापति,धर्मबीर परवाल,मुकेश डागर,सतीश मराठा,डॉक्टर सारिका वर्मा,देविका सिवाच,गीता गौरैया तथा जयप्रकाश रेहडू ने संबोधित किया।

इस अवसर पर धरने पर बैठने वालों में अनिल पंवार,बलवान सिंह दहिया,योगेश्वर दहिया, आर सी हुड्डा, रमेश दलाल,नवनीत रोज़खेड़ा,पंजाब सिंह,फूल कुमार,दलबीर मलिक,मनोज झाड़सा,सवनीत कौर,तारीफ़ सिंह गुलिया,अमित पवार, आकाशदीप,श्रवण कुमार, हैअनिल ढिल्लों,कल्पना ढिल्लों,ईश्वर, शिव कुमार, नरेश कुमार तथा अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!