23 जून से 6 जुलाई तक पूरे प्रदेश में प्रदेश भाजपा संगठन की ओर से चलाया जाएगा प्लांटेशन ड्राइव
-रविवार को गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-2 में नवीन गोयल ने किया पौधारोपण

गुरुग्राम। हरियाणा को हरा-भरा बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है। जितनी अधिक हरियाली हम प्रदेश में करेंगे, उतनी अधिक प्राकृतिक ऑक्सीजन हम भविष्य में पेड़ों से ले सकेंगे। आज लगाए गए पेड़ कल हमारे और हमारी आने वाली पीढिय़ों के लिए जीवनदायक साबित होंगे। यह बात पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने रविवार को डीएलएल फेज-2 में भाजपा कार्यकर्ताओं व आरडब्ल्यूए सदस्यों के साथ पौधारोपण कार्यक्रम में कही। इस दौरान काफी संख्या में बच्चों ने भी उत्साहित होकर पौधे लगाए।

नवीन गोयल ने कहा कि प्रदेश भाजपा संगठन की ओर से प्रदेश में 23 जून से 6 जुलाई तक प्लांटेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। हर किसी की इसमें भागीदारी होनी चाहिए।चाहे बच्चे हों या बड़े, सभी इस कार्य को जमीन से जुड़कर पूरा करें। नवीन गोयल ने कहा कि सिर्फ पेड़ लगाना ही नहीं, बल्कि उनका पालन-पोषण भी हमें ही करना होगा। इसलिए जो व्यक्ति जहां पेड़ लगाए, वह उस पेड़ के पालन-पोषण की जिम्मेदारी भी ले। पेड़ों को हम अपने परिवार में जन्मदिन, शादी की सालगिरह, पुण्यतिथि पर लगाकर अपनों की याद को सदा ताजा रख सकते हैं। जिनके नाम से पेड़ लगाएंगे, वे रहें चाहे कहीं भी लेकिन पेड़ के रूप में सदा हमें अपनी याद दिलाते रहेंगे।

उन्होंने एक बार फिर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का धन्यवाद किया, जिन्होंने संगठन में उन्हें पर्यावरण विभाग की जिम्मेदारी दी है। इस कार्यक्रम में ग्रीवेंस कमेटी सदस्य प्रवीण अग्रवाल, आरडब्ल्यूए प्रधान गौरव वाही, महेंद्र यादव, सपना सहरावत, मनीष, विपिन समेत अनेक कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।