हरियाणा सरकार के 600 दिन पर ज्ञानचंद गुप्ता ने दी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई

डबल इंजन सरकार से पंचकूला ने पकड़ी विकास की रफ्तार
‘मनोहर-2’ सरकार के 600 दिन हमेशा याद किए जाएंगे: ज्ञान चंद गुप्ता

रमेश गोयत

पंचकूला, 18 जून। हरियाणा सरकार के 600 दिनों की उपलब्धियों में पचंकूला का विशेष उल्लेख करने पर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया है। गुप्ता ने कहा कि मनोहर-2 सरकार के इन 600 दिनों को पंचकूला के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ प्रदेश की मनोहर सरकार ने पंचकूला को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखा है। सही अर्थों में डबल इंजन सरकार का सबसे ज्यादा फायदा पंचकूला को हुआ है। पंचकूला मेट्रोपोलिटन विकास प्राधिकरण की स्थापना से इस शहर को उसका वास्तविक हक मनोहर सरकार ही दिया है।

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि मनोहर सरकार ने दिल खोल कर पंचकूला का विकास किया है। इस शहर को गुरुग्राम की तर्ज पर विकसित करने का जो प्रयास है, उसमें पंचकूला का हर नागरिक सहयोग करेगा। सरकार की इस दरियादिली और नागरिकों की मेहनत से यह शहर जल्द ही मोहाली से आगे नजर आएगा। गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार ने माता मनसा देवी और नाड्डा साहिब के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए 49.52 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया है, उसी प्रकार प्रदेश सरकार की ओर से यहां 267 करोड़ की लागत से 20 एकड़ में अखिल भारतीय आयुर्वेद, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा  संस्थान भी स्थापित किया जा रहा है। 150 करोड़ रुपये की लागत से राष्‍ट्रीय फैशन तकनीक संस्‍थान और 28 करोड़ की लागत वाले बहु तकनीकी एवं कौशल विकास केंद्र भी यहां बनाए जा चुके हैं। शहर में संस्‍कृत महाविद्यायल भी जल्द बनकर तैयार हो जाएगा।

गुप्ता ने कहा कि पंचकूला में विकास कार्यों की फेहरिस्त काफी लंबी है।इसके साथ ही विस अध्यक्ष ने पंचकूला के नागरिकों से आह्वान किया कि सरकार इस जिले को प्राथमिकता दे रही इसिलए इसका समुचित लाभ लेने के लिए लोगों को भी प्रयास करने चाहिए। उन्होंने शहर में स्वच्छता कायम करने तथा बिजली की बचत के लिए भरसक प्रयत्न करने चाहिए। उन्होंने कहा कि बिजली की बचत ही इसका उत्पादन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!