-बीडीपीओं कार्यालय में दी लिखित शिकायत लेकिन अभी तक नही हुआ समाधान

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । सिहमा खंड के गांव खामपुरा में बने गंदे पानी के जोहड़ के ओवरफ्लो होने के कारण जोहड़ का गंदा पानी अनुसूचित जाति के घरों में घूंस गया जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ओमप्रकाश, कर्मवीर, रामपाल, महावीर, अमर सिंह, नत्थूराम, सुरेंद्र, कौशल्या, नाथी देवी, अंगुरी, कमला ने बताया कि गत दिनों हुई बरसात व गांव के घरों का गंदा पानी जोहड़ में एकत्रित होने के कारण जोहड़ का गंदा पानी बाहर आकर उनके घरों में घूंस गया जिसके चलते घरों में घूंसे गंदे पानी में बदबू मारती है तथा मक्खी-मच्छर पैदा हो गए है वहीं अब मलेरिया फैलने का अंदेशा है। उन्होंने बताया उनकी बस्ती है कई वर्षो से स्वच्छ पीने के पानी की आपूर्ति भी नही है तथा पाइप की लाइन टूटी पड़ी है जिसके चलते टैंकों को पानी मंगाकर पीना पड़ता है वहीं अब जोहड़ का गंदा ओवरफ्लो पानी घरों में घुसने से दूसरी समस्या खड़ी हो गई है। 

उन्होंने बताया कि दोनों समस्याओं को लेकर ग्रामीण रामनिवास आदि ने बीडीपीओं कार्यालय सिहमा में लिखित शिकायत भी गत सप्ताह की थी लेकिन अभी तक कोई समाधान नही किया गया है। अनुसूचित जाति बस्ती के लोगों को अब दूसरी बारिश होने पर जोहड़ में एकत्रित होने वाले गंदे पानी के दोबारा ओवरफ्लो होकर गंदे पानी के घरों में घुसने का अंदेशा सता रहा है।

 मौका मुआयना करने पहुंचे बीडीपीओं कार्यालय सिहमा में खामपुरा पंचायत के सचिव ओमप्रकाश को बस्ती के लोगों ने चेताया कि जल्द उनकी समस्या का समाधान नही किया गया तो जिला उपायुक्त नारनौल को लिखित शिकायत करेंगें।

क्या कहना है ग्राम पंचायत खामपुरा सचिव का-ओमप्रकाश ने बताया कि जल्द ही ट्रैक्टर-इंजन का प्रबंध कर जोहड़ के गंदे पानी को श्मशान घाट की खाली पड़ी पंचायत भूमि में डलवाया जाएगा। गंदे पानी की समस्या का समाधान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!