-गुरुग्राम में नहीं है कोरोनारोधी वैक्सीन की कमी
-जगह-जगह शिविर लगाकर की जा रही वैक्सीनेशन
-विदेश जाने वालों के लिए की गई है विशेष सुविधा

गुरुग्राम। गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम में कोरोनारोधी वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है। अधिक से अधिक लोगों को कम समय में वैक्सीनेशन करने के लिए जगह-जगह वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं। हम सबके प्रयासों से आज कोरोना खत्म होने की कगार पर है। इसलिए इस समय किसी भी तरह की लापरवाही करना सही नहीं होगा।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन वाला शहर बन गया है। विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि शिक्षा के लिए, नौकरी के लिए व टोक्यो ओलंपिक के लिए चयनित खिलाडिय़ों व अधिकारियों को कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए सेक्टर-31 के पॉलीक्लीनिक में वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन का जो 84 दिन का समय था, वह इन लोगों के लिए घटाकर 28 दिन कर दिया गया है। विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि बंधवाड़ी स्थित अर्थ सेवियर फाउंडेशन आश्रम में रह रहे बेसहारा, बुजुर्गों व अन्य लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। आश्रम में करीब 700 लोग रह रहे हैं। योजनाबद्ध तरीके से हर जगह वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि लॉकडाउन करीब-करीब अब खत्म होने को है। कुछ शर्तों के साथ बाजारों, मॉल्स व अन्य स्थलों को खोलने की इजाजत दी गई है। कोरोना भी करीब-करीब खत्म होने को है। अब देखने में आ रहा है कि बाजारों, सार्वजनिक स्थलों पर बहुत अधिक भीड़ होने लगी है। इस तरह से हम कोरोना के खत्म होते-होते उसे फिर से न्यौता दे रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए हमें नियमों का अभी भी सख्ती से पालन करना है। अत्यधिक भीड़ कोरोना को फैलने का कारण बन सकती है। इसलिए बाजारों में कम से कम जाएं और अपनी जरूरतों का सामान एक साथ ले आएं। बार-बार घर से बाहर बाजारों में जाने से बचें। उन्होंने कहा कि हम सबकी खुद को व दूसरों को बचाने की जिम्मेदारी है।

error: Content is protected !!