आरोपी जेल वार्डन को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

बन्द मकानों में चोरी करने की करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी जेल वार्डन को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।
आरोपी फरीदाबाद में बतौर जेल वार्डन है तैनात, अपने नशे व अय्याशी इत्यादि के शोक पूरा करने के लिए देता था चोरी करने की वारदातों को अंजाम।
आरोपी ने सिविल लाईन, गुरग्राम में स्थित एक क्वार्टर से गहने व नकदी चोरी करने के बाद गहनों को हिसार व सिरसा में अपने साथियों से बेचने की वारदात को दिया था अन्जाम।
आरोपी के कब्जा से 01 लाख 11 हजार रुपयों की नगदी भी पुलिस टीम द्वारा की गई बरामद।

दिनांक 03.12.2020 को थाना सिविल लाईन्स, गुरुग्राम में राकेश कुमार S/O श्री कृष्ण कुमार R/O गांव आन्नद गढ़ थाना बडागुडा जिला सिरसा हाल कवाटर नंबर-262 पुलिस लाईन, गुरुग्राम ने हाजिर थाना आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 25.11.2020 को यह अपने परिवार सहित अपने क्वाटर से गया था और दिनांक 02.12.2020 को रात को वापिस आया तो इसने देखा कि इसके क्वाटर का कुन्दा टूटा हुआ था और दरवाजा खुला हुआ था। इसने अन्दर आकर चैक किया तो अलमारी खुली हुई थी और अन्दर का लोकर भी खुला हुआ था व सामान बिखरा पड़ा था। किसी नाम पता नामालूम व्यक्ति ने रात के समय दरवाजे का कुन्दा तोड़कर इसके क्वाटर से नकदी व जेवरात चोरी कर लिए।

इस शिकायत पर थाना सिविल लाईन, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही कार्टर हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर आरोपी को दिनाँक 09.06.2021 को गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान जसविंदर सिंह पुत्र गुरनाम सिंह निवासी म.न. 290 वार्ड न. 13 नियर अन्नपूर्णा हनुमान मंदिर राम नगर कॉलोनी मंडी डबवाली थाना शहर मंडी डबवाली, जिला सिरसा, हाल जेल वार्डर नीमका जेल, फरीदाबाद के रूप में हुई।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत में पेश करके आरोपी को 06 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह फरीदाबाद में जेल वार्डन की नौकरी करता है और यह नशे व अय्याशी करने का आदि है। यह अपने नशे वअय्यासी इत्यादि शोक पूरा करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। इससे पहले ये जिला फरीदाबाद, हिसार व सिरसा में इस प्रकार की ही कई चोरियों को अंजाम दे चुका है।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसने उपरोक्त अभियोग में चोरी किए गए गहनों को इनसे हिसार और डबवाली, सिरसा में अपने अन्य साथियों को करीब 03 लाख 50 हजार रुपयों में बेच दिया था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 01 लाख 11 हजार रुपयों की नगदी भी बरामद की गई है।

आरोपी को 06 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड के बाद पुनः माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!