संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम ने किसान आंदोलन की आगे की रणनीति पर किया विचार विमर्श।

26 जून को देशभर के राजभवनों के बाहर “खेती बचाओ-लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत दिए जाएँगे धरने।पूरे देश में जिला/तहसील स्तर पर होगा विरोध प्रदर्शन।
24 जून को किसान धरनों पर मनाई जाएगी कबीर जयंति।

गुरुग्राम। दिनांक 14.06.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के वरिष्ठ सदस्य श्री आर एस राठी व अन्य साथियों के आकस्मिक निधन पर बैठक से पहले दो मिनट का मौन रख कर दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि।

किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम की बैठक में किसान आंदोलन के बारे में आगे की रणनीति के बारे में विचार विमर्श किया गया।बैठक से पहले दो मिनट का मौन रखकर संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के वरिष्ठ सदस्य श्री आर एस राठी,पालम 360 गाँव के अध्यक्ष चौधरी रामकरण सोलंकी,महिपाल यादव व अन्य साथियों के आकस्मिक निधन पर दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई।

उन्होंने बताया कि 26 जून को देशभर के राजभवनों के बाहर “खेती बचाओ-लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत धरने दिए जाएँगे। 26 जून को “कृषि बचाओ लोकतंत्र बचाओ” दिवस घोषित किया गया है, इस संघर्ष को और तेज करने की तैयारी चल रही है। यह दिन संघर्ष के सात लंबे महीनों के पूरा होने का प्रतीक है। 26 जून को होने वाले विरोध प्रदर्शन में पूरे भारत में जिला/तहसील स्तर पर विरोध प्रदर्शनों के अलावा विभिन्न राज्यों के राजभवनों में धरना-प्रदर्शन शामिल होंगे। SKM भारत के सभी प्रगतिशील संस्थानों और नागरिकों से अपील करता है, जिसमें ट्रेड यूनियन, व्यापारी संघ, महिला संगठन, छात्र और युवा संगठन, कर्मचारी संघ और अन्य शामिल हैं, किसान आंदोलन से हाथ मिलाकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन में शामिल हों।

उन्होंने बताया कि 24 जून को किसान धरनों पर कबीर जयंति मनाई जाएगी।

इस अवसर पर बैठक में बीरू सरपंच,अनिल पंवार,ऊषा सरोहा,बलवान सिंह दहिया, धर्मबीर परवाल,अटलवीर कटारिया,सतबीर सिंह संधु,नवनीत रोज़खेड़ा,दलबीर मलिक, चन्द्रभान,अमित पवार, आकाशदीप,अनिल ढिल्लों तथा अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!