गुरुग्राम : 14 जून को 18 – 44 वर्ष के लिए 31 स्थानों पर कोविशील्ड की पहली 6 स्थानों पर लगेगी कोवेक्सीन की दूसरी डोज

45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी 33 स्थानों पर कोविशील्ड की दोनों डोज & 4 स्थानों पर कोवैक्सिन की दूसरी डोज दी जाएगी
पहले आओ पहले लगवाओ आधार पर लगेगा टीका

गुरुग्राम,13 जून । गुरुग्राम जिला में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत 14 जून को भी सभी 37 स्वास्थ्य केंद्रों पर टिकाकरण कार्यक्रम जारी रहेगा। इन सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में वॉक इन प्रक्रिया के तहत वैक्सीनेशन किया जाएगा।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम. पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को आयोजित होने वाले कैंप में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के नागरिक तिगरा,चौमा,मानेसर,बादशाहपुर, चंद्रलोक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व पॉलीक्लीनिक सेक्टर 31 में जाकर कोवैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवा सकेंगे। उपर्युक्त केंद्रों पर वैक्सीन के 200 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इस आयु वर्ग के नागरिक को कोविशील्ड की अपनी पहली डोज़ लगवाने के लिए अन्य 31 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर जा सकते हैं। इन प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन के 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों व फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर के टीकाकरण की जानकरी देते हुए बताया कि ये सभी लोग तिगरा,चौमा, मानेसर एवं बादशाहपुर स्थित 4 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर जाकर कॉवेक्सिन की अपनी दूसरी डोज़ लगवा सकते है। इन 4 स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन की कोई भी पहली डोज़ नही लगाई जाएगी।उपर्युक्त वर्ग के नागरिक कोरोना रोधी वैक्सीन कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगवाने के लिए अन्य 33 स्वास्थ्य केंद्रों पर जा सकते है।

उन्होंने बताया कि इन सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। कैम्प में आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!