दिवँगत आत्माओं को श्रधांजलि अर्पित, सेफ्टी दिवस का आयोजन, विशेष आर्थिक सहायता व नौकरी की मांग

हांसी ,8  जून  । मनमोहन शर्मा

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम कार्यालय अर्ध शहरी  मे करोना महामारी मे मारे गए कर्मचारी रमेश कुमार जेई,जगदीश जाखड लाईनमैन ,पूर्व महासचिव सर्व कर्मचारी संघ रमेश चंद्र जग्गा व कर्मचारियों के आश्रितो व आम नागरिकों के प्रति शौक सभा आयोजित की गई।

दिवँगत आत्माओं को श्रधांजलि अर्पित की गई शौक सभा के बाद एसडीओ सुरेंद्र बुद्धिराजा ने सेफ्टी दिवस का आयोजन किया गया जिसमें पूरे सब डिवीजन के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया ।

 तमाम कर्मचारियों ने  सेफ्टी सुरक्षा  के बारे में जानकारी दी। और अपने अनुभव सांझा किए। लाइनों पर सुरक्षा के तहत काम करने का आश्वासन दिया ।  दुर्घटनाओं से ना केवल स्टाफ का हानि होती है बल्कि सामाजिक दृष्टि से परिवार  में भी हानि होती है।

राज्य प्रैस सचिव सुरेन्द्र यादव ने  निगम प्रशासन का आज के दौर में बहुत ज्यादा काम के प्रति प्रेशर है वहीं तकनीकी स्टाफ की बहुत ज्यादा कमी है। स्टाफ को मिलने वाली सुविधाओं का भी अभाव है जिसमें मुख्य रुप से पूरे डिवीजन हाँसी व पूरे प्रदेश मे निगम वाहन ना के बराबर है ।
 कर्मचारियों को आम उपभोक्ताओं से वाहन माँग कर काम चलाना पड रहा है।बिजली कर्मचारियों को करोना योध्दा घोषित करने के साथ साथ सभी प्रकार की सुरक्षा औजार उपलब्ध करवाना भी निगम मैन्जमैन्ट की जिम्मेवारी बनती है ओर करोना महामारी मे मारे गए कर्मचारियों के परिवार को विशेष आर्थिक सहायता व परिवार में नौकरी की मांग की।

बिजली निगम मैन्जमैन्ट ने अपने सभी कर्मचारियों के कैशलेस कार्ड बनवा दिये लेकिन कोई भी हस्पताल इन कैशलेस कार्ड से इलाज नहीं कर रहा है ।कर्मचारियों को बडी मुसकिल से नगद मे इलाज करवाना पड रहा है ।हरियाणा सरकार व मैन्जमैन्ट कैशलेस कार्ड स्कीम लागु करवाए ।विभाग ने नई डिवीजन व सब डिवीजन बनाई है लेकिन स्टाफ ना लगाने पर पहले से काम कर रहे स्टाफ पर अतिरिक्त काम का बोझ आ गया है।

यूनियन मैन्जमैन्ट से मांग करती है कि खाली पडे पदो को स्थाई भर्ती व पदोन्नति से भरा जाए।अँत मे एस डीओ ने सभी कर्मचारियों को सुरक्षा की शपथ दिलवाई I

 सेफ्टी दिवस का मुख्य रूप से जेई कर्मवीर हंसराज फोरमैन, सुनील कुमार एसएस ए, सुरेंद्र हुड्डा ,साधूराम, हरीओम यादव,सतीश शर्मा, सुमित कुमार,अमीरचंद जांगड़ा, सुरेश कुमार, अनिल शर्मा ,प्रवीन कुमार ,दयानंद सैनी,सुनील यादव  आदि ने विचार प्रकट किए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!