विधायक मामन खान इंजीनियर ने अपने निजी कोष से अल- आफिया मांडीखेड़ा अस्पताल को भेंट किए 15 लाख 60 हजार के स्वास्थ्य उपकरण

मेवात के लोगों ने की विधायक के कार्य की जमकर सराहना

भारत सारथी जुबैर खान नूंह

कोरोना महामारी को देखते विधायक मामन खान ने अपने निजी कोष से क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए मेवात के अल- आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा को 15 लाख ₹60 हजार रूपये की राशि से खरीदे गए उपकरण मेवात के सिविल सर्जन को भेंट किए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आगे भी आने वाली कोरोना की तीसरी लहर से पूरी तरह एहतियात बरतते हुए मांडी खेड़ा के सरकारी अस्पताल में किसी भी उपकरण की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी ।

आपको बता दें कि विधायक मामन खान इंजीनियर ने कोरोना महामारी में लगातार सरकारी अस्पतालों का दौरा कर समय-समय पर क्षेत्र के लोगों से मिलते हुए उनका हालचाल जानते हुए डॉक्टरों को इस महामारी में मरीजों के साथ अच्छे बर्ताव व उनके अच्छे इलाज के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं और इतना ही नहीं लगातार मड़ीखेड़ा के  अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की देखरेख करते रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने मेवात के सिविल सर्जन के साथ बैठक कर अस्पताल में जरूरी उपकरणों की लिस्ट बनाकर 15 लाख ₹60 हजार की राशि से खरीदे गए बेड ,गद्दे, टेबल ,ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व ईसीजी मशीन आदि स्वास्थ्य उपकरण सोमवार को हॉस्पिटल को भेंट किए। इस दौरान उनके साथ पिनगवां के वरिष्ठ समाजसेवी यादराम गर्ग मुख्य रूप से मौजूद रहे।

विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। इतना ही नहीं मांड़ीखेड़ा अस्पताल में स्वास्थ्य उपकरणों की कोई कमी ना रहे इसके लिए वह लगातार मेवात के सिविल सर्जन के साथ मिलकर सभी उपकरणों को पूरा कराने में लगे हुए हैं। विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने जिस उम्मीद और भरोसे के साथ उन्हें विधायक बनाकर चंडीगढ़ भेजने का काम किया था, वह उस भरोसे पर खरा उतरते हुए क्षेत्र के लोगों की लगातार सेवा कर रहे हैं। इतना ही नहीं क्षेत्र के लोगों की मूलभूत समस्याओं का समाधान कराने में वह लगातार प्रयासरत हैं। बिजली, पानी या क्षेत्र में विकास की बात हो वह लगातार सभी समस्याओं का समाधान कराने में जीतोड़ कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में हमारे बीच के बहुत से लोग इस दुनिया से अलविदा कह गए, लेकिन अब किसी को ऑक्सीजन की कमी या फिर स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के चलते अपनी जान गंवानी नही पड़े, इसके लिए वह लगातार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर इन सभी उपकरणों को पूरा करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो उपकरण आज स्वास्थ्य विभाग को उनके द्वारा भेंट किए गए हैं, इन सभी उपकरणों से मेवात के ही नहीं बल्कि फिरोजपुर झिरका क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलेगा और इस महामारी से जंग जीतने में हमें मदद मिलेगी।

विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि क्षेत्र की जनता के प्यार और भरोसे के चलते वह लगातार क्षेत्र की जनता की सेवा में लगे हुए हैं और आगे भी क्षेत्र के लोगों की दिन-रात इसी प्रकार सेवा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनका क्षेत्र उनके लिए परिवार है। वह दिन रात क्षेत्र के लोगों की सेवा में तत्पर रहते हैं ताकि क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि मेवात के सिविल सर्जन का इस महामारी में बहुत बड़ा योगदान रहा है। जिससे मेवात के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का भरपूर लाभ मिल रहा है। विधायक ने कहा कि मांडी खेड़ा हॉस्पिटल में आईसीयू सेंटर के लिए एक करोड़ 60 लाख रुपए की राशि मंजूर हो गई है, जिसका कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मांडी खेड़ा के अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य भी तेजगति से चल रहा है।  जिसका लाभ हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को जल्द ही मिलने लगेगा।

इस मौके पर सिविल सर्जन मेवात, डॉ अरविंद, पिनगवां के  वरिष्ठ समाजसेवी यादराम गर्ग, जिला पार्षद मुमताज,मनोज पिनगवा,फूलचंद ,उममर ठेकेदार,साहिब कलाम, मास्टर वाहब ,तैयब, खलील सहित काफी लोग मौजूद रहे।

Previous post

गुणवत्ता पूर्ण खाद्य सामग्री की बिक्री को लेकर उपायुक्त के निर्देश पर सीएम फ्लाईंग ने मारे छापे

Next post

लॉकडाउन के दौरान नगर निगम दुकानदारों से किराए के साथ मांग रहा है पैनल्टी भी दुकानदारों में रोष, कारोबार रहा है ठप्प-कहां से दें पैनल्टी

You May Have Missed