गौरव के बीएसएफ में हेड कांस्टेबल रेडियो मैकेनिक के पद पर चयन होने पर जताई खुशी

 भारत सारथी जुबैर खान नूंह

नूंह खंड के गांव धांधुका निवासी गौरव पुत्र मूलचंद का बीएसएफ में हेड कांस्टेबल रेडियो मैकेनिक के पद पर चयन होने पर परिजनों के साथ ग्रामीणों ने खुशी जताई है। गौरव अपने गांव से सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले पहले युवा बन गए है। इससे पहले गांव में किसी भी युवा को सरकारी नौकरी नहीं मिली। इस अवसर पर गौरव ने अपने पिता मूलचंद व माता सरोज देवी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके माता पिता के मार्गदशर्न के चलते वह इस मुकाम पर पहुंचें है। उन्होंने हमेशा उनको आगे बढने के लिए प्रेरित किया। कभी भी उनको किसी प्रकार की बांधा नहीं आने दी।

उन्होंने जिले व अपने गांव के युवाओं से आह्वान किया कि वह अच्छी सोच के साथ परिश्रम भी करें जिससे वह अपने मुकाम को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस पोस्ट के लिए उन्होंने बीते वर्ष भर्ती देखी थी जिसका फाइनल रिजल्ट एक जून को आया था। आगामी एक जुलाई से गुरुग्राम में ही उनकी ट्रेनिंग होगी।

इस मौके पर पिता मूलचंद व माता सरोज देवी ने कहा कि उनके लिए बहुत ही गौरव का विषय है उनके बेटे ने अपने दम पर नौकरी प्राप्त कर अन्य युवाओं को एक रास्ता खोला है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा बचपन से ही पढ़ाई में बहुत होशियार था गांव के स्कूल से आठवीं कक्षा उर्तीण करने के बाद नूंह के हिंदू सीनियर सेंकेडरी स्कूल से 12वीं परीक्षा पास कर नौकरी प्राप्त की है।

You May Have Missed