कोविड-19 अपडेट…. मेडिकल हब गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 बैकफुट पर आया

सोमवार को केवल 31 नए पॉजिटिव के लेकिन 4 की गई जान.
गुुरूग्राम में नए पॉजिटिव केस 31 के मुकाबल 150 हुए स्वास्थ्य

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।     देश की राजधानी दिल्ली के दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते मेडिकल हब के नाम से मशहूर गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 पूरी तरह से बैकफुट पर आ गया है । यह सब सामूहिक प्रयास और यहां की कोविड-19 की व्यवस्था स्वयं सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा अपने हाथों में लेने के बाद तेजी से होता दिखाई दिया है । सोमवार को जिला गुरुग्राम में केवल 31 मामले ही कोविड-19 के नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं ।

जबकि पॉजिटिव केस 31 के मुकाबले 150 व्यक्ति स्वस्थ होने वालों में शामिल है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में सोमवार को कोविड-19 के कारण चार लोगों की मौत होना बताया गया है । इस प्रकार जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण मरने वालों की कुल संख्या 852 तक पहुंच चुकी है । कोविड-19 के विभिन्न कैटेगरी के 72 और एक पीड़ित अलग-अलग अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है जिला गुरुग्राम में अब एक्टिव केस 689 ही रह गए हैं । दूसरी ओर कोविड-19 के 616 व्यक्ति ऐसे हैं, जोकि होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । सोमवार को कोविड-19 से बचाव के लिए 11660 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई , दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 822 बताई गई है । इस प्रकार से जिला गुरुग्राम में अभी तक कोविड-19 से बचाव के लिए कुल 76 62 63 वैक्सीनेशन की डोज दी जा चुकी है। जिला गुरुग्राम में अभी तक कोविड-19 के 180343 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं, वही रिकवर होने वाले केस की संख्या एक साथ 8802 बताई गई है।

गुरुग्राम के डीसी डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिला वासियों के सहयोग से कोरोना के संक्रमण पर ब्रेक लगे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने का एक ही मंत्र है और वह है कि हम घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क पहने, एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी रखें और साबुन से हाथ धोते रहे या अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से अपने हाथों को सैनिटाइज करें। उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम में जिला वासियों का सहयोग बहुत जरूरी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!