विधायक बोले, तीन दिन में दूर हो अस्पताल के बाहर जलभराव की समस्या

विधायक सुधीर सिंगला ने अधिकारियों के साथ किया जलभराव का दौरा
-नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 के बाहर व सेक्टर-4 में जलभराव की देखी स्थिति

गुरुग्राम। सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल के मुख्य गेट के बाहर जलभराव की शिकायत पर गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला अधिकारियों के दल के साथ मौका मुआयना करने पहुंचे। कई फुट गहरा वहां जलभराव था। जिस देख विधायक ने अधिकारियों को आदेश दिए कि तीन दिन में इस समस्या का समाधान करें, ताकि अस्पताल आने वाले स्टाफ, मरीजों को कोई दिक्कत ना हो।

बता दें कि सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल जब बना था तो उनके मुख्य गेट के सामने सड़क की ओर रैंप बनाया गया था। गुरुग्राम शहर से बसई रोड की तरफ जाने वाले सड़क उस समय नीची थी। समय के साथ सड़क तो ऊंची उठा दी गई, लेकिन अस्पताल का रैंप नीचा पड़ गया। इस कारण यहां हर साल बरसात में समस्या जलभराव की होने लगी। बरसाती पानी की निकासी का कोई रास्ता नहीं होने के कारण यहां गेट के बाहर की कई फुट गहरा पानी भरा रहने लगा। बीते रोज गुरुग्राम में हुई बरसात के बाद यहां काफी भरा था। सोमवार को इस समस्या का दौरा करने पहुंचे विधायक सुधीर सिंगला ने नगर निगम के एक्सईएन, जेई आदि के साथ इस पर चर्चा की।

विधायक ने कहा कि यहां पर भरने वाला पानी बीमारियों को भी न्यौता देता है और लोगों के लिए परेशानी का कारण भी है। वहां लोगों ने विधायक के समक्ष बताया कि जलभराव में अक्सर यहां पर स्टाफ व अन्य वाहनों पर आने वाले लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं। क्योंकि जलभराव के साथ यहां पर गहरे गड्ढे भी हैं। विधायक सुधीर सिंगला ने अधिकारियों को आदेश दिए कि तीन दिन में इस समस्या का समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि इस नीची जगह को सड़क के बराबर समतल किया जाए। साथ ही यहां जलभराव की निकासी के लिए डे्रनेज सिस्टम बनाया जाए। विधायक सुधीर सिंगला द्वारा नागरिक अस्पताल का मौका मुआयना करने के बाद नगर निगम के अधिकारी तुरंत हरकत में आए। मौके पर मशीनें लगाकर वहां पर भरा पानी निकालने का काम शुरू कर दिया।

सेक्टर-4 में भी देखी जलभराव की समस्या
विधायक सुधीर सिंगला ने सेक्टर-4 में भी जलभराव व सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर नगर निगम के अधिकारियों को आदेश दिए कि इस समस्या को भी जल्द ही दूर करें, ताकि लोग परेशान ना हों। बरसाती मौसम में पानी का संचयन करने को वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को भी दुरुस्त करें, ताकि ग्राउंड वाटर का लेवल सुधारा जा सके। डार्क जोन में चल रहे गुरुग्राम में हर सरकारी कार्यालय परिसर में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम जरूर बने होने चाहिए। इस मौके पर जयदेव शर्मा, सेक्टर-15 आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष अमित गोयल, महेंद्र बियानी, संजीव शर्मा, सुनीता यादव, राजेंद्र पराशर समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!