भारी मात्रा में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले 02 आरोपियों को हथियारों के जखीरा सहित किया काबू

आरोपी यू.पी. से 15 से 16 हजार रुपए प्रति हथियार खरीदकर लाते और 50 से 60 हजार रुपए प्रति हथियार बेचने का करते थे काम। गुरुग्राम में पहली बार आए था हथियार सप्लाई करने किन्तु गुरुग्राम पुलिस की मुस्तैदी से सप्लाई करने में रहे नाकाम।
पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जा से 11 पिस्तौल, 22 मैग्जीन, 15 कारतूस, 01 बैग (काले रंग का) व 01 मोटरसाईकिल की गई बरामद।

गुरुग्राम – श्री के.के. राव IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा अवैध हथियार, अवैध नशीले पदार्थ रखने व सप्लाई करने वालों के खिलाफ तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुए उनको काबू करने के विशेष आदेश व दिशा-निर्देश जारी किए थे।

श्रीमान पुलिस आयुक्त महोदय, गुरुग्राम के आदेशानुसार व श्री प्रीतपाल ACP क्राइम, गुरुग्राम की देखरेख में दिनाँक 06.06.2021 को निरीक्षक नरेंद्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अवैध हथियार रखने वालों व सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अपने विश्वशनीय सूत्रों की सहायता से व अपनी कुशल कार्यप्रणाली/समझबूझ से गुरुग्राम में अवैध हथियार सप्लाई करने आए निम्नलिखित 02 आरोपियों को नजदीक महाराजा अग्रसेन भवन सोहना, गुरुग्राम से भारी मात्रा में अवैध हथियारों सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

  1. कुलदीप उर्फ सीएम पुत्र भरत सिंह निवासी गाँव मसानी मोहल्ला नौगांव, थाना छटा, जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश, उम्र-27 वर्ष।
  2. मुकेश कुमार पुत्र जगदेश निवासी मोहल्ला बेलेखा नौगांव, थाना छटा, जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 24 वर्ष।

उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जाने पर व आरोपियों के पास हथियारों से सम्बंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं होने पर आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने के अपराध में अभियोग संख्या 197 दिनाँक 06.06.2021 धारा 25(1)(c)(e)29(b) शस्त्र अधिनियम थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में अंकित किया गया।

आरोपियों को उक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए हथियारों को ये उत्तर-प्रदेश से 15 से 16 हजार रुपए प्रति हथियार के हिसाब से खरीदकर लाए थे और ये गुरुग्राम में प्रति हथियार 50 से 60 हजार रुपयों में बेचने की फिराक में थे। यो दोनों एक मोटरसाईकिल (उक्त आरोपी कुलदीप की) पर सवार होकर राजीव चौक, गुरुग्राम में हथियार सप्लाई करने के लिए आए रहे थे। किन्तु जब में गुरुग्राम के एरिया में घुसे तो पुलिस की पैनी नजरों से नही बच पाए और हथियारों सहित पकड़े गए।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि ये पहले भी कई बार पलवल, होडल, उत्तर-प्रदेश, दिल्ली इत्यादि स्थानों पर हथियार सप्लाई कर चुके है, किन्तु गुरुग्राम में ये पहली बार हथियार सप्लाई करने के लिए आए थे। उक्त आरोपी कुलदीप अपाहिज है और मोबाईल रिपेयरिंग का काम करता है व उक्त आरोपी मुकेश फरीदाबाद में एक कम्पनी में काम करता है।

पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जा से 11 पिस्तौल, 22 मैग्जीन, 15 कारतूस, 01 बैग (काले रंग का) व 01 मोटरसाईकिल बरामद की गई है।

आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर इनके अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!