कोरोना में दिवंगत हुए लोगों को दी गई सामूहिक श्रद्धांजलि .  पौधा लगाकर विधायक ने स्मृति दिवस का प्रारंभ किया 

 भारत सारथी/कौशिक 

नारनौल। नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव की अगुवाई में शनिवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नांगल चौधरी में स्वर्गीय श्री प्रह्लाद राय शर्मा की स्मृति में उनके  प्रांगण में एक मौसमी का पौधा लगाया।  इसके उपरांत 2 मिनट का मौन धारण करके श्री प्रह्लाद राय शर्मा समेत कोरोना महामारी के दौरान निधन होने वाली सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। सभी उपस्थित लोगों ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा इस अवसर पर विधायक ने लोगों से कहा कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी को एक एक पेड़ लगाना चाहिए ताकि पृथ्वी पर वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा पर्याप्त बनी रहे। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान ऑक्सीजन के महत्व के बारे में लोगों ने न केवल महसूस किया है अपितु ऑक्सीजन की कमी से किस तरह से आदमी का जीवन खतरे में पड़ता है यह सभी अनुभव इस दौरान हमें हुए हैं । अतः हम सभी को भविष्य के लिए अपनी पृथ्वी को अधिक से अधिक पेड़ लगाकर सुरक्षित करना है।

डा. यादव ने आगे कहा कि कोरोना महामारी के बचाव के लिए अभी भी पूरी सतर्कता बरतनी है एवं सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना है।  उन्होंने  कहा कि सभी के सहयोग से इस महामारी पर काबू पा लिया गया है एवं अब इसकी गति काफी कम हो गई है। विधायक ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि अगले कुछ सप्ताह में इस जिले में पीड़ितों का आंकड़ा शुन्य पर आ जाएगा परंतु फिर भी जब तक सभी को वैक्सीन नहीं लगा दिया जाता तब तक हम सभी को सावधानी रखनी है।

इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दयाराम यादव, नगरपालिका के उप प्रधान प्रतिनिधि निहाल सिंह तवर, पार्टी के युवा मोर्चा के महामंत्री गोविंद सिंह तवर, पार्षद  मुकेश शर्मा, रामविलास पार्षद, पार्षद पति होशियार सिंह, पार्षद संतलाल, राधेश्याम वैद्य, डॉक्टर सुभाष वरिष्ठ पत्रकार, भवानी जोशी, मनोज शास्त्री एवं अनेक गण मान्य व्यक्तियों के साथ स्वर्गीय श्री प्रह्लाद राय जी के सुपुत्र अंजनी शास्त्री एवं उनके परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!