पांच जून को सांसद आवास पर कृषि कानून की प्रतियां फूंकने के लिए किसानों को दिया न्यौता

भिवानी/धामु।  पिछले वर्ष पांच जून को केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर थौंपे गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार दिल्ली बॉर्डर सहित विभिन्न स्थानों पर धरने पर बैठे है तथा तीन कृषि कानूनों का विरोध जता रहे हैं। जिसके तहत किसानों ने देश की राजधानी के चारों तरफ डेरे डाले। बीच-बीच में कभी दिल्ली कूच तो कभी भारत बंद का ऐलान किया।

हरियाणा में गठबंधन सरकार की भाजपा व जजपा नेताओं के बहिष्कार का ऐलान भी किया गया। इन सब के बावजूद भी केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों के वापिस नहीं लिया गया। इसी के तहत किसानों पर थौंपे गए इन काले कानूनों को पांच जून को एक वर्ष पूरा हो जाएगा, जिसके विरोध में जिसके विरोध में किसानों ने देश भर में सांसदों के आवास के समक्ष इन कानूनों की प्रतियां फूंकने का फैसला लिया हैं। इसी के तहत भिवानी में सांसद धर्मबीर सिंह के आवास के समक्ष पांच जून को किसान पहुंचेंगे तथा कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर विरोध जताएंगे।

यह बात भारतीय किसान यूनियन चंढूनी युवा हल्का अध्यक्ष तोशाम सोनू बागनवाला ने गांवों का दौरा करते हुए उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर उन्होंने किसानों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पांच जून को सांसद आवास पर पहुंचने की अपील की। बागनवाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने जबरदस्ती किसानों पर ये तीनों कानून थौंपे है। उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े लोकतंत्र में अन्नदाता सडक़ों पर बैठ अपना हक मांगने को मजबूर है, लेकिन केंद्र सरकार किसानों की मांगों को अनदेखा कर पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपनाएं हैं। उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापिस नहीं होंगे, किसानों का आंदोलन यू ही जारी रहेगा।

error: Content is protected !!