भिवानी/धामु

 किसानों पर जबरदस्ती थौंपे गए तीन कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत पांच जून को देश भर में सांसदों के आवास के समक्ष प्रदर्शन कर तीनों काले कानूनों की प्रतियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसके तहत भिवानी में भिवानी-महेन्द्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह के आवास के समक्ष प्रदर्शन कर किसान तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे।

इस विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए भाकियु जिला अध्यक्ष राकेश आर्य निमड़ीवाली ने प्रहलादगढ, नवा, धिराणा, राजगढ, ढाणी जंगा, झरवाई, हालूवास, नंदगांव, रूपगढ़ आदि गांवों का दौरा कर  ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में विरोध प्रदर्शन में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन में तीनों काले कानूनों की प्रतियां जलाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की किसान विरोधी  नीतियों को उजागर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार किसान व मजदूर के आंदोलन को दबाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। आंदोलन में भाग लेने वाले किसानों व मजदूरों पर झुठे  मुकदमें दर्ज करके उन्हें डराना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती और झुठे मुकदमों को खारिज नहीं कर देती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन अकेले किसानों का नहीं है हर वर्ग का है। हर वर्ग को इसमें बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

error: Content is protected !!