मोदीजी से मांग की सभी नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन टीके लगवाये : विद्रोही

रेवाड़ी, 2 जून 2021 – कोरोना संक्रमण के चलते 12वीं कक्षा की सीबीएसई की परीक्षा को रद्द करने के निर्णय का स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने स्वागत करते हुए हरियाणा सरकार से मांग की कि वे भी प्रदेश में सीबीएसई की तर्ज पर हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द करके आतंरिक परीक्षा मूल्याकंन के आधार पर सभी छात्रों को पास करे।

विद्रोही ने कहा कि जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर ने कहर ढाया है व तीसरी लहर सिर पर खडी है, ऐसी स्थिति में छोटी की लापरवाही भी बड़ी भयावह बन सकती है। इसके मध्यनजर केन्द्र सरकार द्वारा सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द करके आतंरिक परीक्षा मूल्यांकन आधार पर छात्रों को पास करने का फैसला स्वागतयोग्य सही कदम है। जमीनी धरातल की वास्तविकता भी यही है कि परीक्षा की बजाय छात्रों के जीवन की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है। छात्र स्वस्थ रहे व कोरोना संक्रमण से बचे रहे, यह परीक्षा से ज्यादा जरूरी है। देर से ही सही आखिरकार प्रधानमंत्री मोदीजी ने इस फैसले की समझ तो आई।

विद्रोही ने कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद अभिभावक व छात्रों में व्याप्त तनाव खत्म हो गया। केन्द्र सरकार की तर्ज पर अब हरियाणा के शिक्षा मंत्री द्वारा हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीें कक्षा परीक्षा रद्द करने घोषणा भी देर से उठाया गया सही कदम है। सरकार के इस फैसले से अभिभावकों व छात्रों में फैला असमंजस ही समाप्त नही हुआ अपितु कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी टल गया।वहीं विद्रोही ने केन्द्र सरकार से मांग की कि वह दावों, वादों, घोषणा की जुमलेबाजी करने की बजाय देश के सभी 140 करोड़ नागरिकों को अविलम्ब मुफ्त कोरोना वैक्सीन के टीके लगाने की अपनी जवाबदेही निभाये।

मोदी सरकार राज्यों पर वैक्सीन टीके लगाने की जिम्मेदारी लादकर संसद में दिये गए अपने वचन से भागकर धोखाधड़ी कर रही है। मार्च में संसद में देश के सभी नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन टीके लगाने के लिए 35 हजार करोड़ रूपये का बजट पारित कर चुकी है। मोदी सरकार द्वारा इस बजट को बचाने का कुप्रयास देश के नागरिकों के साथ विश्वासघात व कोरोना आपदा में लूट को बढ़ावा देने का कदम है। विद्रोही ने प्रधानमंत्री मोदीजी से मांग की कि वे संसद में दिये गए अपने वचन से भागने की बजाय सभी नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन टीके लगवाये। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!