जिला में बुधवार को 37 केंद्रों पर लगाई जाएगी 45 वर्ष से ऊपर आयु के व्यक्तियों को वैक्सीन, बुधवार को गुरुग्राम जिला में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए सरकारी केंद्रों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम नहीं रखा गया है

गुरुग्राम, 1 जून। गुरुग्राम जिला कॉविड रोधी टीकाकरण के मामले में नित नई पहल कर रहा है। पिछले दिनों जहां किन्नरों के लिए देश में अपनी तरह का पहला वैक्सीनेशन कैंप गांव डूंडाहेड़ा के राजकीय विद्यालय में लगाया गया, वहीं बुधवार 2 जून को विधवाओं के लिए जिला में 4 स्थानों पर विशेष वैक्सीनेशन सत्र लगाए जा रहे हैं।

गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव के अनुसार बुधवार 2 जून को जिला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फरुखनगर, उपमंडल स्तरीय अस्पताल सोहना, गुरुग्राम के सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लिनिक और पटौदी के उपमंडल स्तरीय अस्पताल में विधवा महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण सत्र लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला हर वर्ग के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रख रहा है। इस कड़ी में विधवा महिलाओं के लिए कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने के विशेष सत्र चार स्थानों पर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पति की गैरमौजूदगी में विधवा महिलाओं पर पूरे परिवार को संभालने की जिम्मेदारी होती है इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। विधवा महिला चाहे किसी भी आयु की हो, वह विशेष सत्र वाले चार स्थानों में से किसी भी एक स्थान पर जाकर टीका लगवा सकती है।

उन्होंने यह भी बताया कि बुधवार को जिला में 45 वर्ष से ऊपर की आयु के व्यक्तियों को 37 जगहों पर कोरोना रोधी वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इनमें चार स्थानों पर कोवैक्सीन के टीके लगेंगे और बाकी सभी स्थानों पर कोविशील्ड के टीके लगाए जाएंगे। डॉ यादव ने 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों से आग्रह किया है कि वे अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं। इन सभी सरकारी केंद्रों पर टीका मुफ्त लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए टीका लगवाना जरूरी है, इसलिए इस मामले में लापरवाही ना बरतें।

उन्होंने बताया कि बुधवार को गुरुग्राम जिला में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए सरकारी केंद्रों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम नहीं रखा गया है।

error: Content is protected !!