सोमवार को गुरुग्राम जिला के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बने सभी 37 हेल्थ सेंटरों पर 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों का वॉक-इन से होगा वैक्सीनेशन।

बिना पूर्व रजिस्ट्रेशन और बिना स्लॉट बुकिंग करवाए आप लगवा सकते हैं वैक्सीन
प्रत्येक हेल्थ सेंटर पर 200 व्यक्तियों को पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर लगेगा वैक्सीन

गुरुग्राम, 30 मई । गुरग्राम जिला में रहने वाले 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए अच्छी खबर है। सोमवार 31 मई को स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम जिला के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में बने सभी 37 हेल्थ सेंटरों पर 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों को बिना पहले रजिस्ट्रेशन करवाए और बिना स्लॉट बुकिंग के, सीधे सेंटर पर चले आने पर भी वैक्सीन लगाएगा। इन सभी 37 केंद्रों पर कोवैक्सीन की डोज दी जाएगी।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि सोमवार को जिला के सभी 37 हेल्थ सेंटरों पर 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों को सीधे सेंटर पर आने पर वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्हें किसी प्रकार का पहले रजिस्ट्रेशन करवाने या अपॉइंटमेंट का स्लॉट बुकिंग करने की ज़रूरत नहीं है। पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर वैक्सीन लगेगी और 200 स्लॉट पूरे होने पर वैक्सीनेशन कार्य को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम जिला में इस प्रकार का प्रयोग सोमवार को पहली बार किया जा रहा है और यदि यह सफल रहा तो इसे आगे भी जारी रखा जा सकता है। डॉ सिंह ने 18 से 44 आयु वर्ग के उन सभी व्यक्तियों से अपील की है जिनके अभी तक वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं लगी है, वे सोमवार को अपने नजदीकी हेल्थ सेंटर पर पहुंचकर कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज अवश्य लें। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह जरूरी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!