प्राधिकरण ने जागरूकता अभियान के तहत जिला के भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगाए होर्डिंग

गुरुग्राम 30 मई – जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम द्वारा लोगों में कोरोना रोधी टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिला के भीड़भाड़ वाले 14 स्थानों पर होर्डिंग लगाए गए हैं। इन के माध्यम से लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन के फायदों के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ललिता पटवर्धन ने बताया कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि लोग कोरोना वैक्सीन लगवा कर सुरक्षा कवच धारण करें। उन्होंने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन एसपी सिंह के दिशा निर्देशों पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा रोटरी क्लब गुरुग्राम द्वारा परियोजना ”मत जा नज़दीक, खुद को रखें ठीक, उन पर रहे आँख, ढके ना जो मुँह और नाक” के तहत जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे है। कोविड प्रोटोकॉल के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए 14 विशिष्ट स्थानों जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, ज़िला न्यायालय, नगर निगम कार्यालय, सदर बाज़ार, न्यू रेलवे रोड, सिवल लाइंज़, रेस्ट हाउस, लघु सचिवालय, अतुल कटारिया मार्ग इत्यादि पर होर्डिंग लगाए गए है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा सके ।

उन्होंने बताया कि डीएलएसए जिला प्रशासन और गैर सरकारी संगठनों द्वारा संयुक्त रुप से 50,000 से अधिक प्रवासियों को सहायता प्रदान की गई। इसी प्रकार, कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्राधिकरण द्वारा 1500 से अधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें 2,40,000 से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए 2,57,000 मास्क और सैनिटाइज़र वितरित किए गए और 2700 लोगों को चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा 5000 से अधिक सैनिटरी नैपकिन वितरित तथा 520 लोगों को आश्रय प्रदान करते हुए सहायता प्रदान की गई।

error: Content is protected !!