चण्डीगढ़, 29 मई- हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों से आग्रह किया है कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ द्वारा 17 मई से ग्रीष्मकालीन ऑनलाइन शिविर चल रहा है। जिसमें अधिक से अधिक बच्चे हिस्सा लें।

उन्होंने कहा कि हमेशा गर्मी की छुट्टियों में बाल भवन के अंदर बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन शिविर लगते थे लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इस बार यह शिविर ऑनलाइन लगाया जा रहा है।

उन्होंने बच्चों व उनके अध्यापकों, सभी स्कूल प्राध्यापकों, जिला शिक्षा अधिकारियों से आग्रह किया कि वह बढ़-चढकर इस ऑनलाइन शिविर का हिस्सा बच्चों को बनाएं। उनकी चिंता, उनके अवसाद, उनके तनाव को, खत्म करें और उनको एक सृजनात्मक कार्यशैली में शामिल करें। यह बच्चे घर बैठे ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का हिस्सा बने।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि विजयी बच्चों को प्रमाण पत्र और उपहार भी राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा दिए जाएंगे। इस शिविर में 6 जून तक अधिक से अधिक संख्या में बच्चे हिस्सा जिसमें जिम्मेदारी सभी स्कूल के अध्यापकों की रहेगी और इसका आंकलन राज्य स्तर पर होगा कि स्कूल से कितने बच्चों ने हिस्सा लिया है।

इस अवसर पर मानद महासचिव हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद प्रवीण अत्री, मंडल बाल कल्याण अधिकारी अम्बाला मनीषा खन्ना, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुखमिंदर सिंह मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!