-पहली बार 18 से 44 साल के लोगों को बिना पंजीकरण के लगाई वैक्सीन
-इस उम्र के लोगों के लिए निरंतर अभियान की जरूरत
-लोगों को गाडिय़ों में बैठे-बैठे ही लगाई जा रही है वैक्सीन
-पहली बार बिना पंजीकरण 500 लोगों को लगी वैक्सीन

गुरुग्राम। वैक्सीनेशन ड्राइव ने कोरोना रोधी वैक्सीनेशन की राह आसान कर दी है। जिन्हें वैक्सीन लगवाने की फुर्सत नहीं थी, उनको राह चलते, ठहरे हुए गाडिय़ों में ही वैक्सीन लगाकर कोरोना के खतरे को कम किया गया है। यह बात गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला ने शनिवार को गुरुग्राम-जयपुर हाइवे किनारे स्थित स्टार मॉल में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ करते हुए कही।

गुरुग्राम में बिना पंजीकरण के पहली बार 18 से 44 साल की उम्र वालों को कोरोना रोधी वैक्सीन इस ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कैंप में लगाई गई। इस मौके पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि इस उम्र के लोगों के लिए निरंतर यह अभियान चलाने की जरूरत है। विधायक सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि वैक्सीनेशन का यह फार्मुला बिल्कुल अलग है। अभी तक किसी भी वैक्सीनेशन अभियान में इस तरह से टीकाकरण नहीं किया गया। वैसे तो महामारी को मिटाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के टीकाकरण में वैक्सीनेशन सेंटर के साथ सड़कों पर, मॉल्स में लोगों को गाडिय़ों में बैठे-बैठे की टीका लगाया जा रहा है। यह नया प्रयोग है और पूरी तरह से सफल है। वैक्सीन लगवाने के लिए काफी संख्या में लोग गाडिय़ों में थे। इस दौरान काफी भीड़ भी रही। इसे देखते हुए भविष्य में भी इस उम्र के लोगों के लिए बढ़ाने पर मंथन होगा। विधायक ने कहा कि निरंतर इस उम्र के लोगों के लिए भी ड्राइव चलाई जाए।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि तीन दिन पूर्व एंबियंस मॉल में विशेष जरूरतों वाले व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। वहां भी 100 से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवाई। मतलब वैक्सीन सेंटर से बाहर निकलकर प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के इस प्रयास से मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में लोगों को काफी फायदा हो रहा है। यही कारण है कि जिले में वैक्सीन का आंकड़ा साढ़े 6 लाख के पार हो गया है। वहीं दूसरी डोज का अंाकड़ा भी दो लाख के करीब है।

विधायक सुधीर सिंगला ने इस बात पर भी खुशी जाहिर की कि जिले के 13 गांवों में अभी तक कोरोना नहीं पहुंचा पाया है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि भविष्य में भी इस तरह से वे बचाव करके रहें, ताकि कोरोना का फैलाव ना हो। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, उप-सिविल सर्जन डा. अनुज गर्ग, स्टार मॉल से दिव्या गुलाटी, अशोक तोमर, कुलदीप, संदीप, नरेंद्र आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!