गुरुग्राम – भारत विकास परिषद् एवम मैनकाइंड फार्मा के सहयोग से गुरुग्राम का सबसे पहला “विवेकांनद आरोग्य केन्द्र कोविड केयर सैंटर” का शुभांरभ जानेमाने समाजसेवी बोधराज सीकरी के नेतृत्व में शुरु किया गया था।

जैसा की हम सभी जानते है की करोना का प्रकोप कुछ कम जरूर हुआ है लेकीन समाप्त नहीं हुआ है lसाथ ही तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है इन्ही सब परिस्थितियों को देखते हुए भारत विकास परिषद् , मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड एवम अन्य सहयोगी बिजनेस ग्रुप ने निर्णय लिया की इसको लंबे समय तक चलाने की जरूरत है और साथ ही क्या प्रोजेक्ट पूर्ण सुविधाओ से युक्त हो इसी के मद्देनजर पालम विहार सैक्टर 22 में 250 बेड का सेटर बनाया गया है जो जून के प्रारम्भ में, जिसमें स्वयं का ऑक्सिजन प्लांट, सिलेंडर भरने की सुविधा, डॉक्टर, पेरा मेडिकल स्टाफ और अन्य लोगों के रहने की सुविधा, दवाइया, भोजन आदि की सुविधा २४ घंटे उपलब्ध रहेगी। जोकि अभी के आयसलेशन केंद्र में जगह कम होने के कारण से सम्भव नहीं था और हम बहुत सी agencies और service providers पर निर्भर थे।

भविष्य की चिंताओं को देखते हुए बड़े स्वरूप में बदलने का प्रयास किया गया है जिससे अच्छी एवम ज्यादा से ज्यादा जरूरत मंद लोगों की सेवा कर सके।

अभी जो सुविधाएं Civil Lines Centre पर मिल रहीं थीं अब वो सब अब पालम विहार में “विवेकांनद आरोग्य केन्द्र कोविड केयर सैंटर” पर उपलब्ध होगी। बोध राज सीकरी जी एवं मैनकाइंड फार्मा का इसमें भी विशेष सहयोग है और भविष्य में भी रहेगा l