एंबिएंस मॉल में लगाया गया था यह कैंप. स्पेशल नीड्स वाले 100 व्यक्तियों को दी गई वैक्सीन की डोज

गुरुग्राम, 26 मई। गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग जहां एक ओर लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज देने पर जोर दे रहा है, वहीं दूसरी ओर बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर विशेष जरूरतों वाले ( दिव्यांगजन) व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन करके मानवता का नेक कार्य कर प्रदेश के दूसरे जिलों के लिए एक अनूठा उदाहरण पेश किया है।

शायद गुरुग्राम ही प्रदेश का ऐसा जिला है जहां स्पेशल नीड्स वाले व्यक्तियों के लिए इस प्रकार का विशेष वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया है। वैक्सीनेशन कार्य को देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि स्पेशल नीड्स वाले व्यक्तियों की भी अपनी एक पहचान है, उन्हें भी हमारी तरह कोरोना महामारी से बचाव की जरूरत है। डॉ सिंह ने कहा कि उपायुक्त डॉ यश गर्ग के नेतृत्व में सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव के मार्गदर्शन में विशेष व्यक्तियों के लिए टीकाकरण का यह विशेष शिविर एंबिएंस मॉल में लगाया गया था। उन्हें कोवैक्सीन की डोज निशुल्क दी गई।

गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग की इस पहल की सर्वत्र चर्चा हो रही है और सभी ने विशेष जरूरतों वाले व्यक्तियों, मानसिक व शारीरिक रूप से दिव्यांग जनों के लिए लगाए गए इस शिविर की प्रशंसा की है।

error: Content is protected !!