डीसी को सौंपा सहमति पत्र।
लगभग 1.30 लाख के 200 ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध करवाए।

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 11 के निर्माण कार्य में लगी एचजी इंफ्रा ने अटेली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को बड़ी सौगात दी है। इस केंद्र पर लाखों रुपए की लागत से तैयार होने वाले गैस मैनीफोल्ड (ऑक्सीजन सप्लाई के लिए लगने वाली पाइप लाइन फिटिंग) का खर्चा खुद वहन करने के लिए आज उपायुक्त अजय कुमार को अपना सहमति पत्र सौंपा है। इस कार्य में लगभग 5 लाख रुपए तक खर्च होते हैं। इसके अलावा आज ही इसी फर्म के डिप्टी जनरल मैनेजर नरेश कुमार ने जिला को लगभग 1.30 लाख रुपए के 200 ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध करवाए।

डीसी ने बताया कि इस कंपनी ने अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए अटेली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाई जा रही गैस मैनीफोल्ड का खर्चा उठाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि अटेली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फिलहाल 20 बेड लगाए गए हैं जिनमें से 15 बेड ऑक्सीजन युक्त है। गैस मैनीफोल्ड से यहां पर मरीजों को बेहतर ढंग से ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी।इस मौके पर उपायुक्त ने बताया कि जिला में लगातार स्वास्थ्य के क्षेत्र में ढांचागत विकास किया जा रहा है। जिला में तीन स्थानों पर पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण भी होगा ताकि अगर भविष्य में इस तरह की आपदा होती है तो नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौर में विभिन्न सामाजिक संगठन एवं एनजीओ लगातार जिला प्रशासन को सहयोग दे रही हैं। इसके लिए यह सभी सामाजिक संगठन व एनजीओ भी बधाई के पात्र हैं। इस मौके पर एसडीएम मनोज कुमार भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!