किसानों पर दर्ज झूठे मुक़दमे वापस ले सरकार-चौधरी संतोख सिंह।

संयुक्त किसान मोर्चा 26 मई को मनाएगा ‘काला दिवस

गुरुग्राम। दिनांक 24.05.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि 26 मई को किसान आंदोलन के 6 महीने पूरे होने पर किसान इस दिन को पूरे देश में काला दिवस के रूप में मनाएँगे।इस दिन किसान तथा किसान आंदोलन को समर्थन कर रहे सभी जनसंगठन,ट्रेड यूनियन तथा ट्रांसपोर्टर्स के कार्यकर्ता अपने मकानों, दुकानों, ट्रकों और अन्य वाहनों पर काले झंडे लगा कर सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हिसार में मुख्यमंत्री का शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस ने हिंसक कार्रवाई की थी। इसमें अनेक किसानों को गहरी चोटें भी आई थी जिसमें बुजुर्ग व महिलाएँ घायल हो गई थी व कई किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसी दिन किसानों के भारी विरोध के बाद पुलिस ने किसानों पर कोई केस न दर्ज करने का फैसला लिया था परंतु पुलिस ने 350 से अधिक किसानो के खिलाफ पुलिस केस दर्ज कर लिए।

उन्होंने सरकार से माँग की कि सरकार किसानों पर दर्ज झूठे मुक़दमे वापस ले तथा उन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई हो जिन्होंने अमानवीय तरीके से किसानों पर हमले किये व लाठीचार्ज, आसूं गैस और पत्थरबाजी के सहारे किसानों के प्रदर्शन को रोका।

You May Have Missed

error: Content is protected !!