सरकार का ग़रीब विरोधी चेहरा हुआ उजागर।

गुरुग्राम। दिनांक 23.05.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए माल्स की पार्किंग में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है।उन्होंने कहाँ कि वहाँ पर गाडियों में जागरूक,पढ़े लिखे तथा साधन सम्पन्न व्यक्ति ही वैक्सीननेशन के लिए आते हैं जो कहीं भी वैक्सीन लगवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए झुग्गी झोपड़ियों एवं गाँवों में वैक्सीनेशन की आवश्यकता है।झुग्गी झोपड़ियों में ग़रीब,साधन विहीन तथा ज़रूरतमंद लोग रहते हैं।झुग्गी झोपड़ियों में आबादी का घनत्व भी जादा है तथा लोगों में जागरूकता भी कम है।इससे कोरोना संक्रमण फैलने का ज़्यादा ख़तरा है।इसलिए झुग्गी झोपड़ियों में पहले वैक्सीनेशन किया जाए ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में गांवों में बूथ स्तर पर वैक्सीननेशन अभियान चलाया जाना चाहिए ताकि गांवों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।शासन प्रशासन के पास बूथ स्तर के सभी डेटा उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन ने झुग्गी झोपड़ियों एवं गाँवों की अपेक्षा माल्स मैं पहले वैक्सीननेशन अभियान चलाकर सरकार की सोच को उजागर कर दिया है और सरकार का ग़रीब विरोधी चेहरा उजागर हो गया है।

उन्होंने कहा कि पूरे गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र में वार्ड स्तर पर तथा ग्रामीण क्षेत्र में गाँव स्तर पर कम्युनिटी सेंटरों,चौपालों तथा स्कूलों में मुफ़्त वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाए ताकि कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण किया जा सके।

error: Content is protected !!