महासचिव डीआर शर्मा की काम के प्रति निष्ठा का हर कोई कायल

-कोरोना से जंग के मैदान में योद्धा बन डटे हैं डीआर शर्मा
-हरियाणा भर में रेडक्रॉस सोसायटियों को भी दे रहे गाइडेंस

गुरुग्रामः 18 मई – कोरोना महामारी से जंग के मैदान में रेडक्रॉस समिति हरियाणा के महासचिव डीआर शर्मा योद्धा बनकर डटे हुए हैं। कोरोना के दौरान समय-समय पर गुरुग्राम जैसे महत्वपूर्ण शहर में उन्होंने सुविधाओं का ना केवल जायजा लिया, बल्कि कई कार्यों की शुरुआत भी की। काम के प्रति दीवानगी उनकी कर्तव्यनिष्ठा को ही दर्शाता है। 

चाहे साल 2020 में कोरोना महामारी हो या फिर अब 2021 में, समाज सेवा का जज्बा दिल में पाले हुए महासचिव डीआर शर्मा दिन-रात काम में जुटे हैं। जीवन को समाजसेवा में समर्पित करके हर वंचित का सहारा बनने का प्रयास उनका रहता है। हर किसी के काम को सदा सराहते हुए वे जोश भरते हैं। उनकी कार्यशैली में सदा सहयोग की भावना रहती है। मृदुभाषी होने के साथ-साथ हर किसी को साथ लेकर चलना उनकी आदत में शुमार है। महासचिव डीआर शर्मा रेडक्रॉस के माध्यम से भी और अपने सामान्य जीवन में भी समाजसेवा को वे ध्येय मानकर करते हैं। सेवा का उनका जज्बा हर किसी को समाजसेवा के लिए प्रेरित करता है। उनसे प्रेरणा लेकर ही विशेषकर युवा रेडक्रॉस से जुड़कर समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे हैं। 

महासचिव डीआर शर्मा का कहना है कि यह समय पूरी दुनिया पर संकट का है और इस संकट काल को हम सबको मिलकर काटना है। हमें हर तरह के भेदभाव मिटाकर इस दौर में वंचितों का सहारा बनना चाहिए। यही संदेश वे हर किसी को देते हैं। युवाओं से उनका आह्वान है कि वे कोरोना महामारी के नियमों का पालन करते हुए लोगों का सहारा बनें। उनकी देखरेख करें तथा रक्तदान करने में आगे रहें। साथ ही आमजन से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें। घरों से बाहर कम निकलें। मास्क का नियमित उपयोग और सामाजिक दूरी बहुत जरूरी है। ऐसा करके हम काफी हद तक कोरोना से बचाव कर सकते हैं। उन्होंने गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा के लोगों से यह अपील की है कि खुद का बचाव करते हुए जितनी हो सके समाजसेवा भी करें। उन्होंने इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी दिल्ली के महासचिव आरके जैन का भी धन्यवाद किया है, जिन्होंने हरियाणा को मास्क उपलब्ध कराए हैं। साथ ही हरियाणा की सभी रेडक्रॉस सोसायटी में कार्यरत स्टाफ व वॉलंटियर्स व सामाजिक कार्यकर्ताओं के कार्य की भी सराहना की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!