परिजनों ने बताया मोब लिंचिंग का मामला. तीन नामजद लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत सारथी जुबैर खान नूंह

मेवात के गांव खेड़ा खलीलपुर में एक युवक की लगभग दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने रास्ते में  घेरकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक के परिजनों ने मोब लिंचिंग बताते हुए पुलिस में लगभग दो दर्जन लोगों के खिलाफ रोजका मेव थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने लगभग एक दर्जन नामजद सहित दर्जनभर अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर खबर लिखे जाने तक 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मेवात पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया कहना है कि इस मामले में बचे अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक के परिजनों ने बताया कि उनका लड़का आसिफ और उसका भाई रासिद सोहना दवाई के लिए गए थे। लेकिन जब रविवार की देर सांय वह सोहना से दवा लेकर वापस गांव की तरफ लौट रहे थे तो ,तभी गांव खेडा खलीलपुर के दर्जनभर युवक सहित अन्य दूसरे गांवो के लगभग दो दर्जन लोगों ने सामने से आ रही आशिफ की गाड़ी में टक्कर मार दी। इतना ही नहीं अन्य दो तीन गाड़ियों में सवार दूसरे लोगों ने भी आशिफ की गाड़ी में जोरदार टक्कर मारी, जिससे आशिफ की गाड़ी गड्ढे में जाकर पलट गई। जैसे ही आशिफ की गाड़ी गड्ढे में जाकर पलटी तो आसिफ को मारने आए लगभग 3 दर्जन लोगों ने दोनों भाइयों पर हमला कर दिया। मृतक के परिजन तैयब ने बताया कि गाड़ी में राशिद और आशीफ दोनों सवार थे।  राशिद को मरा हुआ समझकर सभी अपराधियों ने आशीफ पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि आसिफ को गाड़ी से निकालकर सांप की नंगली के पास ले जाकर गोली और सरियों से मारा गया और उसे मार कर फेंक गए। जैसे ही परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो आस-पास के गांव में भय का माहौल पैदा हो गया और लोग इकट्ठा होने शुरू हो गए और पूरे मेवात में यह बात आग की तरह फैल गई। जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर नूंह के सरकारी अस्पताल में रखवाया और पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर अपनी निगरानी में परिजनों को सौंप दिया। वही मेवात पुलिस का कहना है कि इस मामले में तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और जल्द ही अन्य बचे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या कहते हैं विधायक आफताब अहमद

विधायक आफताब अहमद का कहना है कि आसिफ की लगभग दो दर्जन युवकों द्वारा निर्मम हत्या की गई है और इस हत्या से यह अंदेशा लगाया जा सकता है कि कुछ लोगों द्वारा मेवात के भाईचारे को खराब करने की साजिश रची जा रही हैं । उन्होंने मेवात के पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया से मांग की है कि इस मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार से भी मांग की है कि इस हत्याकांड को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर जल्द से जल्द अपराधियों को सजा दिलाई जाए। ताकि ऐसे मामले आगे रोके जा सके। आफताब अहमद ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर पोस्टमार्टम के समय मृतक के परिजनों को ढाढस बंधाते हुए कहा कि वह इस मामले में पूरी तरह सरकार और प्रशासन से मिलकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का काम करेंगे और मृतक के हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए मांग करेंगे, ताकि ऐसे लोगों को सख्त सजा मिल सके। जो इस मेवात का भाईचारा बिगाड़ने का काम कर रहे है।

क्या कहते हैं विधायक मामन खान

विधायक मामन खान इंजीनियर का कहना है कि  आशिफ की कि गई निर्मम हत्या इस बात का अंदेशा है कि मेवात के भाईचारे को बिगाड़ने की साजिश रची जा रही हैं । उन्होंने आशिफ के हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की है। उन्होंने मेवात के जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है कि ऐसे लोगों को सख्त सजा दी जाए और मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए ताकि आगे ऐसे लोगों को सबक मिल सके।

क्या कहते हैं विधायक मोहम्मद इलियास

विधायक मोहम्मद इलियास का कहना है कि लगभग दो दर्जन युवकों द्वारा की गई आशिफ की निर्मम हत्या एक सोची समझी साजिश है। ऐसी वारदातों से मेवात का भाईचारा बिगाड़ने की साजिश रचने जैसी संकेतों को हवा देता है। उन्होंने प्रशासन और सरकार से मांग की है कि इस मामले को जल्द से जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए।

error: Content is protected !!