थाना प्रबंधक सैक्टर-7 IMT, गुरुग्राम द्वारा जरूरतमंद व दिहाड़ी मजदूरों में वितरित किया जा रहा है खाना।

इसके अतिरिक्त SHO सैक्टर-7 IMT मानेसर द्वारा मानेसर में ऑक्सीजन गैस के प्लांटों में ऑक्सीजन गैस लेने आने वाले लोगों के जलपान की व्यवस्था करके भी की जाती रही है लोगों की सहायता।

गुरुग्राम,17.05.2021 – जैसा कि आप सभी को विदित है कि कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथान के लिए राज्यभर में सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के चलते रोजाना काम करके अपनी रोजी रोटी कमाने वाले दिहाड़ी मजदूरों सहित कम्पनियों में काम करने वाले मजदूरों को काम की कमी के कारण अपना जीवन यापन करने में काफी परेशानियों उठानी पड़ रही है। श्री के.के. राव आईपीएस पुलिस आयुक्त गुरुग्राम ने सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए हुए हैं कि कोरोना काल मे पुलिस द्वारा आमजन की हरसंभव मदद की जाए।

IMT मानेसर एक बड़ा आद्योगिक क्षेत्र होने के कारण इस क्षेत्र में काफी संख्या में मजदूर लोग अपनी दिहाड़ी मजदूरी करके अपनी रोजी रोटी कमाते आते है, किन्तु लॉकडाउन हो जाने के कारण इन मजदूरों के पास कोई काम नहीं है और इन्हें अपनी दैनिक जीविका की पूर्ति करने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मजदूरों/जरूरतमंदो की परेशानियों को मध्यनजर रखते हुए निरीक्षक यशवन्त सिंह, प्रभारी थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम ने कोरोना संक्रमण के बचाव संबंधी सभी प्रिकॉशनस फॉलो करते हुए मजदूरों/जरूरतमंदो के लिए दोनों समय का खाना बनवाकर लेबर चौक IMT मानेसर व अन्य आसपास के स्थानों पर उपस्थित मजदूरों में वितरित किया गया।

निरीक्षक यशवन्त सिंह, प्रभारी थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम द्वारा इस अनूठी पहल के दौरान मजदूरों व जरूरतमंदों में खाना वितरित करते हुए सभी लोगों को कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों/आदेशो के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए सभी आदेशों की पालना करने के लिए प्रेरित किया जाता है साथ ही फेस मास्क भी वितरित किए जाते है।

निरीक्षक यशवन्त सिंह, प्रभारी थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम द्वारा थाना में ही मजदूरों के लिए भोजन तैयार करवाया जाता है उसके बाद उसकी पानी की बोतल के साथ खाने को पैक करके जरूरतमंदों/मजदूरों में वितरित कराया जाता है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए जारी की गई सभी गाइडलाईने/आदेशों की प्रभावी तौर पर पालना की जाती है।

निरीक्षक यशवन्त सिंह, प्रभारी थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम द्वारा जरूरतमंदों/मजदूरों के लिए थाना में खाना रखवाया जाता है, जिसको भी खाने की जरूरत हो वो कोरोना संक्रमण के सभी प्रिकॉशनस फॉलो करके थाना से खाना प्राप्त कर सकता है।

इससे पहले भी निरीक्षक यशवन्त सिंह, प्रभारी थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम द्वारा IMT मानेसर में स्थित ऑक्सीजन गैस प्लांटों पर गैस लेने आए लोगों के लिए चाय, जलपान व सनक्स इत्यादि की व्यवस्था कराई गई, जो सेवा नियमित रूप से की जाती रही है।

निरीक्षक यशवन्त सिंह, प्रभारी थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम द्वारा इन विकट परिस्थितियों में लोगो की सेवा/सहायता के लिए अपनी नियमित ड्यूटी के अतिरिक्त अपना विशेष योगदान देकर लोगों के सेवा/सहायता करने पर आमजन व आस पास के लोगों ने गुरुग्राम पुलिस की इस अनूठी पहल के लिए गुरुग्राम पुलिस की भूरी भूरी सराहना करते हुए गुरुग्राम पुलिस को उनके त्याग, समर्पण व ड्यूटी के प्रति उनकी निष्ठा के लिए उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा लोगों से मिली प्रशंसा व शुभकामनाओं को बड़ी सहजता से अपनी ड्यूटी समझकर स्वीकार किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!