ग्रामीण महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा मेंं सहभागी बनें: जेपी दलाल

गाँवों में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और वैक्सीनशन करवाने के लिए ग्रामीणों को जागरूक करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

भिवानी, 15 मई। भारतीय जनता पार्टी जिला भिवानी की कोर ग्रुप बैठक वर्चुअल माध्यम से जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ की अध्यक्षता में सम्पन हुई। बैठक को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हमने जिला भर में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के आदेश दिए है। जिस पर अमल हो रहा और गाँवो में भी टेस्टिंग व वैक्सीनशन की सुविधा की गई है। सभी हस्पतालों में हर प्रकार की सुविधा करवाने के प्रयास किये है,जिसमें हम सफल भी हुए है।

उन्होंने कहा आज 55 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आएँगे जिनको भिवानी जिला के विभिन्न स्थानों व हस्पतालों में दिया जाएगा। उन्होंने कहा हरियाणा सरकार ने सरकारी बसों को एम्बुलैंस के तौर पर इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है। इसमें भिवानी जिला को 16 मई को 5 एम्बुलेंस बस मिलेंगी। उन्होंने कहा सरकार व संगठन के प्रयासों से पॉजिटिविटी रेट में गिरावट आई है और ठीक होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा भाजपा कार्यकर्ताओं की टीमें गाँव गाँव जाकर लोगो को टेस्टिंग और वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित करेंगी।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने ग्रामीणों का आहवान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन-प्रशासन की ओर से किए जा रहे उपायों में सहयोग करें और अपने आपको व अपने परिजनों को कोरोना से सुरक्षित रखें। घर से बाहर न निकलें, अति आवश्यक होने पर घर से बाहर निकला पड़े तो फेस मास्क पहनकर ही निकलें। बार-बार हाथ साबुन से धोते रहें। दो गज की सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। सामुहिक भोज, हुक्के के सेवन, ताश खेलने आदि से बचें। यह बिमारी श्वांस के माध्यम से फैल रही है। एक साथ बैठने, सामूहिक खान-पान से बिमारी फैलने की ज्यादा आशंका बनी रहती है।

कृषि मंत्री ने कहा कि ग्रामीणोंं को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीमेंं निरंतर गांवों मेंं ग्रामीणोंं को जागरूक कर रही हैं।

सांसद धर्मबीर सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार और संगठन मिलकर आमजन की हर सम्भव मदद कर रहे है। उन्होंने कहा अभी हमें और ज़्यादा प्रयास करने होंगे ताकि इस महामारी पर हम विजय प्राप्त कर सकें। विधायक घनशयाम सर्राफ ने बताया कि हमने भिवानी में सेवा रसोई की शुरुवात की है जिसमें प्रतिदिन 250 लोगों का खाना बनता है। उन्होंने कहा 100 बेड उन्होंने सिविल हस्पताल को भेंट किये है और जैसी भी जरूरत पड़ेगी हम मदद करेंगें। प्रदेश सचिव व भिवानी जिला प्रभारी ने कहा कि उन्होंने वैक्सीनेशन, सेवा रसोई, ऑक्सीजन, आईसीयू , वेंटीलेटर, प्लाज्मा आदि सभी प्रकार की सुविधाओं के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की टीम बनाई है, जो जरूरतमंदों की हर प्रकार की सहायता के लिए हर समय तत्पर रहती है।

कोर ग्रुप की इस पहली बैठक में शशि रंजन परमार पूर्व विधायक, मुकेश गौड चेयरमैन युवा आयोग, विक्रम सिंह तंवर प्रदेश उपाध्यक्ष, वरुण श्योराण ने भी कोरोना महामारी पर पार पाने के लिए व संगठन के कार्यों को विस्तार देने के लिए अपने अपने सुझाव दिए। बैठक में दोनों जिला महामंत्री बृजपाल सिंह तंवर व हर्षवर्धन मान भी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!