मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ईद-उल-फितर व परशुराम जयंती के अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं दी

चंडीगढ़, 13 मई – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ईद-उल-फितर व परशुराम जयंती के अवसर पर प्रदेश के लोगों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

ईद-उल-फितर व परशुराम जयंती की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-फितर का पर्व रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति का प्रतीक है और सौहार्द, भाईचारे और सद्भावना का संदेश देता है। यह हमें देश एवं समाज की प्रगति के लिए एकजुट होकर कार्य करने तथा आपसी दुश्मनी को समाप्त करने के लिए प्रेरित करता है।

धर्मरक्षक भगवान श्री परशुराम को वीरता के प्रतीक बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन जैसा पितृभक्त और दानी आज तक धरती पर नहीं हुआ। वे महान ज्ञाता होने के साथ-साथ एक महान योद्धा भी थे। हमें उनकी जयंती को जाति, रंग, भेद और धर्म से ऊपर उठकर मिलजुलकर मनाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले एक वर्ष से सभी सामाजिक व धार्मिक उत्सवों को कोविड-19 प्रोटोकोल के तहत मनाया जा रहा है। उन्होंने इस महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे इन दोनों उत्सवों को अपने घरों में रह कर और सोशल डिस्टैनसिंग तथा लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए मनाएं।

Previous post

विज ने फिर कहा अनियमितयाएं बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी नहीं कहा कब कहां और कैसे ?

Next post

गुरुग्राम में कोरोना प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बड़े प्रकोप वाले क्षेत्रों के प्रबंधन के आदेश

You May Have Missed

error: Content is protected !!