गुरूग्राम, 12 मई – कोरोना महामारी में सभी स्वास्थ्यकर्मी अत्यंत मेहनत करके अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। वहीं डॉक्टर नितिका शर्मा ( होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी, दौलताबाद पी. एच. सी. ) जो अभी वर्तमान में यूपीएचसी तिगरा में कार्यरत हैं तथा कोरोना पोजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन की कमान संभाले हुए हैं।

इतना ही नहीं दिन भर की ड्यूटी करने के बाद भी शाम को 6 से 8 बजे तक डॉक्टर नितिका शर्मा प्रतिदिन झुग्गियों में जाकर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाली होम्योपैथिक मेडिसिन का निशुल्क वितरण करती हैं। इसके साथ ही कोरोना से बचाव तथा रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करती हैं। उनका मानना है कि समाज का यह ऐसा वर्ग है जहाँ सामान्यतयाः साक्षरता के अभाव में कोरोना जैसी महामारी के फैलने का खतरा बहुत अधिक रहता है। इसलिए वे अपना समय झुग्गियों में रहने वाले गरीब लोगों को जागरूक करने में व्यतीत करती हैं। उनके इस कार्य में श्री रोहतास शर्मा तथा उनके परिवार का पूर्ण सहयोग रहता है।

डॉक्टर नितिका शर्मा का कहना है कि कोरोना पोजिटिव मरीज को घबराना नही चाहिए तथा उसे अपने मन से पोजिटिव रहना चाहिए। सन्तुलित एवं पौष्टिक आहार, प्रतिदिन व्यायाम, मन में पोजिटिव विचार, होम्योपैथिक मेडिसिन का सेवन, शारीरिक दूरी , उचित साफ-सफाई तथा मास्क के प्रयोग से कोरोना जैसी महामारी से लड़ा जा सकता है।

error: Content is protected !!