ड्राइवर का केबिन अलग बनाया

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल,11मई। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। इसी कड़ी में जिला में रोडवेज की पांच मिनी बसों को एंबुलेंस में तब्दील किया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार इन सभी एंबुलेंस में जरूरत की सभी सुविधाएं मुहैया करवाई गई है।

रोडवेज के जीएम नवीन कुमार शर्मा ने बताया कि विभाग की तकनीकी टीम ने इन एंबुलेंस को तैयार किया है। उन्होंने बताया कि एक बस में चार बेड स्थापित किए गए हैं। इसमें ड्राइवर के केबिन को अलग किया गया है। बस के अंदर  स्ट्रेचर भी लगाया गया है ताकि मरीज को कहीं शिफ्ट करने में परेशानी ना हो।बस के अंदर सैनिटाइजेशन व अन्य जरूरी चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। उन्होंने बताया कि इस बस को अच्छी तरह से धुलाई व सैनिटाइज करने के बाद तैयार किया गया है। सभी बसों में चालकों की ड्यूटी भी निर्धारित कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि अब इन बसों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिया जाएगा। वे जरूरत के अनुसार इनका उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि महामारी के इस दौर में रोडवेज विभाग सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कार्य कर रहा है। विभाग ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए इन बसों को तैयार करवाया है। भविष्य में भी सरकार के निर्देश अनुसार विभाग के अधिकारी कोविड-19 के संक्रमण के इस दौर में हर तरह से अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं।

error: Content is protected !!