गुरुग्राम में कोरोना को हराने वालों की संख्या संक्रमित से ज्यादा

गुरुग्राम का बाउंस बैक करने का क्रम लगातार दूसरे दिन भी जारी.
4101 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए तो 3441 नए मामले दर्ज

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
   गुरुग्राम जिला का कोरोना को हराकर बाउंस बैक करने का क्रम शनिवार को दूसरे दिन भी लगातार जारी रहा। शनिवार को जिला में 4101 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो अपने घरों को लौटे जबकि संक्रमण के 3441 नए मामले सामने आए हैं।

लगातार दूसरे दिन कोरोना को हराने वालों की संख्या संक्रमित से ज्यादा होने पर गुरुग्राम जिला वासियों ने राहत की सांस ली है। जिला वासियों को यह उम्मीद बंधी है कि अब सभी के सहयोग और सतर्कता से महामारी का प्रकोप जिला में धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है। गुरुग्राम वासियों द्वारा सावधानी बरतने और लॉकडाउन की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कुछ हद तक सफलता मिली है।स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार गुरुग्राम जिला में अब तक 1147 53 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुग्राम जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 12666 टेस्ट किए गए और अब तक जिला में टेस्टिंग के लिए 13230 69 सैंपल लिए जा चुके हैं। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। शनिवार को 10501 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज दी गई और अब तक जिला में 522992 डोज दी जा चुकी हैं, जो पूरे हरियाणा प्रदेश के जिलों में सबसे ज्यादा है।

आंकड़ों के अनुसार गुरुग्राम जिला में कुल एक्टिव केसों की संख्या 38330 है जिनमें से 35822 मरीज होम आइसोलेशन में है अर्थात वे अपने घर पर ही रह कर स्वस्थ हो रहे हैं। डीसी डॉ यश गर्ग ने गुरुग्राम जिला वासियों से अपील की है कि वे कोरोना को मात देने के लिए सावधानी बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!