कांग्रेस कार्यकर्ता मुस्तैदी से कोरोना पीड़ितों की मदद करें : कुमारी शैलजा

राजनीति से हटकर निभाएं सहयोगी की भूमिका, सरकार की नाकामियों को करें उजागर

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

7मई,  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने चरखी दादरी के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से बातचीत करते हुए कहा कि सभी मिलकर कोरोना पीड़ितों की मदद करने के साथ इसको लेकर लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में कोरोना को लेकर गंभीर हालात हैं सरकार के ढीले रवैये से पीड़ितों के परिजन ऑक्सिजन और एंटीवायरल दवाइयों के लिए दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। ऐसे  में कांग्रेस के हर कार्यकर्ता का दायित्व बनता है कि वो राजनीति से ऊपर उठकर डॉक्टर्स और प्रशासन के साथ सहयोगी की भूमिका निभाएं साथ में सरकार की नाकामियों को भी उजागर करें। जिला दादरी प्रभारी ओमप्रकाश डाबला ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीरता से कार्य कर रहे हैं।                 

दादरी के हालातों से कुमारी शैलजा को रूबरू कराते हुए किसान कांग्रेस के नेता राजू मान ने कहा कि दादरी नया जिला होने के कारण कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी अस्पताल में 200 ऑक्सजिन सिलेंडर, फ्लोमीटर, ऑक्सजिन कॉन्सेंटटर के साथ फिजिशियन की कमी खल रही है। पूर्व विधायक मेजर नृपेंद्र सांगवान और धर्मपाल सांगवान ने कहा कि उनके पास जैसे ही मदद के लिए संपर्क किया जाता है वो संबंधित अधिकारी से उसके निदान का भरसक प्रयास करते हैं।                 

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान जोरावर सांगवान, बलजीत फौगाट और जिला इंटक प्रधान सुशील धानक ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता जागरूक अभियान चलाने के साथ गरीब और मध्यम वर्ग में मास्क बांटकर इस बीमारी के बारे में लोगों को सचेत कर रहे हैं। अजित सिंह फौगाट ने प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सजिन की कमी का मुद्दा उठाया। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनिल धनखड़ और महिला कांग्रेस की सत्या लेघा व सुनीता सांगवान ने कहा कि उनके कार्यकर्ता ग्रामीण स्तर पर कमेटी बनाकर जागरूकता अभियान चला रहे हैं और लोगों को इस बीमारी से भयग्रस्त ना होने की अपील कर रहे हैं।           

जिला कांग्रेस कमेटी लीगल सेल के प्रधान नवीन बखेता, डॉ ओमप्रकाश, वरिष्ठ कार्यकर्ता लीला समसपुर, सत्यवान बलौदा, रवि फौगाट ने कहा कि ऑक्सिजन सिलेंडर और एन्टी वायरल दवाईयों को लेकर सरकार ने जो प्रोटोकॉल निर्धारित किये हैं उससे कोरोना संक्रमितों के परिजनों को भारी समस्या हो रही है। उन्होंने नियमों को सरल करने की बात रखी। दिलबाग नीमड़ी ने कहा कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने भी कोरोना पीड़ितों की खुलकर मदद करने का आह्वान किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!