जिला में रिकवर करने वाले मरीजों का आंकड़ा 90 हजार के पार.
संडे को वैक्सिन की पहली और दूसरी कुल 272 ही डोज दी गई

फतह सिंह उजाला

Cartoon mascot logo and symbol of Corona virus COVID-19 with green color

गुरुग्राम। जिला में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा संडे को 90 हजार के पार हो गया। संडे 2 मई को जिला में 2905 लोगों को कोरोना संक्रमण से ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया, लेकिन 9 लोगों की मौत भी कोरोना काविड19 के कारण होना शामिल रही हैै।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा संडे को 10491 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, वहीं अभी भी 4989 सेंपल देने वालों की रिपोर्ट आना बाकी है। संडे को कोरोना कोविड से बचाव के लिए वैक्सिन की महज 270 लोगों को पहली डोज तथा दूसरी डोज मात्र दो ही लोगों को उपलब्ध हो सकी है। संडे को जिला में आरटी पीसीआर के 8705 तथा एंटीजन टेस्टिंग के 1706 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जिला में अबतक  1243351 लोगों के सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं , जिनमें से 1102218 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई।  जिला में कोरोना संक्रमण के 3609 नए मामले संडे को सामने आए हैं।

डीसी ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से सतर्क रहते हुए कोविड-19 नियमों की सख्ती से पालना करें, बचाव के उपायों को अपनाएं तथा घबराएं नहीं। स्वयं की, परिवारजनों की तथा अन्य लोगों की सुरक्षा के दृष्टिड्ढगत मास्क अवश्य पहनें और दिन में कई बार साबुन व सेनेटाइजर से हाथों को अच्छी प्रकार से धोएं तथा छींकते व खांसते समय नाक व मुंह ढकें। इसके अलावा , भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें । उन्होंने कहा कि अगर आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। साथ ही अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं। किसी भी प्रकार का संशय होने पर हेल्पलाइन नंबर 1950 पर संपर्क किया जा सकता है।

error: Content is protected !!