कमर्शियल फॉर्च्यूनर पर पर्सनल स्कोर्पियो नंबर प्लेट

पैसों की बचत व अधिक कमाई के लिए नया फंडा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 खर्चा बचाने व अधिक रुपए कमाने के लालच से अपनी कमर्शियल फॉर्च्यूनर कार पर अपनी पर्सनल स्कोर्पियो कार की नंबर प्लेट लगाने वाले आरोपी पुलिस थाना डीएलएफ की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपी के कब्जा से 01 फॉर्च्यूनर कार (फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई) पुलिस टीम द्वारा की गई बरामद। गुरुग्राम पुलिस की राइडर नंबर-8 पर तैनात सिपाही दीपक कुमार ने फोन करके बतलाया कि वह डीएलएफ में गश्त पर है और यहां अलग-अलग दो मकानों में 01 ही नंबर की दो गाड़ियां (01 फॉर्च्यूनर व 01 स्कोर्पियों) खड़ी है। सूचना पर पुलिस की पुलिस टीम बताए गए स्थान पर पहुँच गई, जहाँ पर राइडर नंबर-8 पर तैनात सिपाही दीपक ने मकान में खड़ी फॉर्च्यूनर कार व खड़ी स्कोर्पियों कार दिखलाई, जिन दोनों गाड़ियों पर लगी नंबर प्लेटों एक ही नंबर  लिखा हुआ था।

पुलिस टीम द्वारा जब गाडियों पर लगे नंबर को चालान मशीन में डालकर चेक किया तो स्कोर्पियों गाड़ी पर लगी नंबर प्लेट ठीक पाई गई। जिसके मालिक का नाम ’अशोक कुमार पुत्र हरिचन्द निवासी  सिकन्दरपुर घोषी, गुरुग्राम’ मिला। जिस मकान के सामने फॉर्च्यूनर गाड़ी खड़ी थी उसके मकान मालिक को बुलाकर उससे उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम अशोक कुमार पुत्र हरीचंद उक्त बतलाया। जिससे गाड़ियों पर लगी नंबर प्लेट्स के बारे पूछा तो उसने बतलाया कि यह दोनों गाड़ियां का असल मालिक है। वह ट्रांसपोर्ट का काम करता है। इसकी फर्म अशोक टूर टरेवल रजोकरी दिल्ली की है। जब अशोक कुमार उक्त से गाडियों पर लगी नम्बर प्लेटों के बारे में पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाया। आरोपी अशोक कुमार पुत्र हरीचंद द्वारा दो गाड़ियों पर 01 ही नंबर प्लेट लगाकर धोखाधड़ी करने पर आरोपी पर धारा 420, 476 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह ट्रांसपोर्ट का काम करता है और फॉर्च्यूनर गाड़ी के कामर्शियल नंबर (असल नंबर) है तथा स्कोर्पियों गाड़ी के पेर्शनल नंबर है तो यह पैसों की बचत व अधिक कमाई के लिए गाड़ियों के नंबर आपस मे बदलकर उनका प्रयोग करता था। आरोपी के कब्जा से 01 फॉर्च्यूनर गाड़ी (जिस पर स्कोर्पियों गाड़ी की नंबर प्लेट लगी हुई है) पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद’ की गई है।

पुलिस ने 110 पव्वे अवैध शराब बरामद की

गुरूग्राम। उप-निरीक्षक संजीव कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से 01 आरोपी को कन्हई कॉलोनी, गुरुग्राम से अवैध शराब सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’फकीरचन्द उर्फ अनिकेत निवासी मकान नंबर 156, कन्हई कॉलोनी, थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम’ के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा काबू आरोपी के ’कब्जा से 110 पव्वे अवैध शराब बरामद की’ है। आरोपी द्वारा अवैध शराब रखने पर आरोपी के खिलाफ थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में एक्साइज एक्ट की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके आरोपी को अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसंधान किया गया तथा अवैध शराब को नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया। अभियोग अनुसंधनाधीन है।

मोटरसाईकिल चोर अवैध हथियार सहित किया काबू

गुरूग्राम। उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस ने अपनी समझबुझ से मोटरसाईकिल पर सवार 01 आरोपी को नजदीक सिटी बस स्टैण्ड सैक्टर-10, गुरुग्राम से अवैध हथियार सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’राशिद पुत्र ईस्लाम निवासी गाँव कंचनेर, जिला भरतपुर, राजस्थान’ के रूप में हुई। आरोपी के कब्जा से अवैध 01 पिस्टल बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ अभियोग शस्त्र अधिनियम, थाना सैक्टर-10 , गुरुग्राम में अंकित किया गया। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि जिस मोटरसाईकिल पर यह सवार था वह इसने दिनाँक 28/29.04.2021 की रात को थाना वसंतकुंज, दिल्ली के एरिया से चोरी की थी। जिसके सम्बन्ध में ’थाना वसंतकुंज, गुरुग्राम में अभियोग दर्ज है। आरोपी द्वारा थाना वसंतकुंज, दिल्ली के एरिया से चोरी की गई 01 मोटरसाईकिल व 01 अवैध पिस्टल आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा बरामद’ किया गया है।

error: Content is protected !!