हरियाणा व्यापार मंडल की अगुवाई में व्यापारी वर्ग का अहम फैसला, वीकेंड लॉकडाउन में हिस्सा लेंगे व्यापारी

-हरियाणा व्यापार मंडल की अगुवाई में ट्रेड यूनियन के प्रधान एवं प्रतिनिधियों की आपात बैठक में लिया गया सर्वसम्मति से यह निर्णय -प्रशासन ने भी सहयोग करने का दिया आश्वासन, व्यापारियों की इस डिमांड को सरकार तक पहुंचाएंगा प्रशासन

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । हरियाणा व्यापार मंडल के बैनर तले शनिवार मंडल कार्यालय में आपात बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता मंडल के जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल ने की। बैठक में जिले की अधिकांश ट्रेड यूनियन के प्रधान एवं प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। आपसी विचार विमर्श कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रदेश के 9 जिले में जिस तरह वीकेंड लॉकडाउन लगा है। उसी तर्ज पर जिला में भी सेल्फ वीकेंड लॉकडाउन लगाएंगे। इसकी शुरूआत के तहत 7 मई शाम से 9 मई सुबह तक सेल्फ वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। 

इस अवसर पर व्यापार मंडल के जिला प्रवक्ता बद्री प्रसाद गर्ग ने बताया कि बैठक में आए सभी ट्रेड के प्रधानों ने अपनी-अपनी बात रखी। सभी प्रधान इस बात को लेकर सहमत थे कि जिस प्रकार से हरियाणा सरकार ने 9 जिलों में शुक्रवार शाम से लेकर सोमवार सुबह छह बजे तक आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकाने बंद रहेंगी। सभी व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए दुकानें बंद रखने के लिए अपनी सहमति प्रदान की हैं। सभी ट्रेड के प्रधानों ने एवं प्रतिनिधियों ने बारी-बारी से अपनी बात रखते हुए कहा कि इस भयानक महामारी को देखते हुए यह हमारा दायित्व बनता है कि इसमें हम सभी व्यापारी सरकार एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें। कारण, इस बीमारी में ना किसी की सिफारिश काम में आ रही है ना रुतबा काम आ रहा है ना पैसा काम आ रहा है अगर जिंदगी रही तो पैसा तो फिर भी कमा लेंगे। इस वक्त हमें जिला प्रशासन का साथ देना चाहिए। 

व्यापारी वर्ग इस संकट में देशहित में प्रशासन के साथ है खड़ा : बजरंगलाल

हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल ने इस बैठक में कहा कि पिछले लॉकडाउन के चलते हरियाणा व्यापार मंडल एवं ट्रेड यूनियन के प्रधानों ने प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की एवं उनकी हर संभव मदद की थी। आज देश एवं प्रदेश जिला संकट के दौर से गुजर रहा है, इसमें हम सभी का फर्ज बन जाता है की व्यापारी वर्ग आगे आकर अपना दायित्व निभाए और जिला प्रशासन को पूरा सहयोग करें। सभी ट्रेड यूनियन के प्रधानों ने जिला प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल की इस पहल के लिए धन्यवाद किया कि उन्होंने समय रहते हुए इस बैठक का आयोजन कर सभी प्रधानों को इसमें आमंत्रित करके अच्छा कार्य किया है। बजरंगलाल अग्रवाल ने कहा कि इस संबंध में जिला उपायुक्त अजय कुमार से दूरभाष पर बात हुई। उन्होंने व्यापारी वर्ग के इस निर्णय में सहयोग करने का आश्वासन दिया। जिला उपायुक्त ने आश्वस्त किया कि उनकी बात को मुख्यमंत्री तक पहुंचा दी जाएगी और जल्द ही सकारात्मक जवाब मिलेगा।इस फैसले पर रेडीमेड कपड़ा एसोसिएशन के प्रधान धर्मवीर यादव, रिटेल कपड़ा एसोसिएशन के प्रधान अनिल जैन, होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन के शंकर लाल वधवा, व्यापार मंडल के शहरी प्रधान एवं किराना एसोसिएशन के प्रधान सुदर्शन बंसल, व्यापार मंडल के जिला उपप्रधान सीताराम सर्राफ, जिला उपप्रधान राजेश अग्रवाल, अटेली मंडी मंडल के प्रधान रतनलाल गर्ग, नांगल चौधरी मंडल के प्रधान मोतीलाल चौधरी, कनीना मंडी के प्रधान ओमप्रकाश लिसानिया, उपप्रधान रमेश कांटीवाला, विजय मित्तल छापड़ा वाले, व्यापार मंडल के शहरी महासचिव संजय गर्ग, मोबाइल एसोसिएशन के प्रधान सरदार सुरजीत सिंह अरोड़ा, पुस्तक विक्रेता संगठन के प्रधान नरेश गोगिया, फर्नीचर एवं इलेक्ट्रॉनिक यूनियन के प्रधान किशन लाल जैन, बर्तन एवं मेटल यूनियन के प्रधान मुकेश शर्मा, सर्राफ एसोसिएशन के प्रधान अजीत जैन, सुपर मार्केट एसोसिएशन के प्रधान तेज प्रकाश यादव, नगर परिषद चेयरपर्सन के पति संजय सैनी, बिजली व्यापार मंडल के प्रधान सतपाल यादव, होटल यूनियन के उपप्रधान रोहतास अग्रवाल, फोटोग्राफर एसोसिएशन के प्रधान संजीव यादव, धोबी यूनियन के प्रधान अशोक कुमार खुडानिया, पंजाबी मिष्ठान भंडार से दीपक किंगर, बालकिशन सैनी, मदनलाल सोनी व पंकज अग्रवाल सहित अनेक व्यापारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!