ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे

भिवानी/धामु  

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा है कि जिला में कोविड-19 के मरीजों के लिए ऑक्सीजन के 300 बैड की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सरकारी एवं निजी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए भी बैडों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे ताकि किसी भी कोविड-19 से पीडि़त रोगी को ऑक्सीजन के लिए दिक्कत का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त ने कहा कि संक्रमण से प्रभावित किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उपायुक्त आर्य लघु सचिवालय परिसर में कोविड-19 के समुचित प्रबंधों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की आयोजित की गई बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर कोविड-19 संक्रमण से प्रभावित रोगियों के उपचार हेतू सरकारी एवं निजी अस्पतालों में समुचित प्रबंध किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के फील्ड में कार्यरत्त चिकित्सकों की ड्यूटी कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित रोगियों के उपचार के लिए लगाई जाएगी। उन्होंने विभाग के चिकित्सकों को निर्देश दिए कि कोविड-19 की हैल्पलाईन लगातार चालू रहनी चाहिए। निजी अस्पतालों में संक्रमण से जुड़ी सभी प्रकार की दवाईयों के रेटों की सूची अस्पताल परिसरों में चस्पा करने के भी निर्देश दिए गए है।

उन्होंने कहा कि जिला में इस समय 2.5 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का कोटा है, जिसे बढ़ाकर 3.5 मीट्रिक टन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण से प्रभावित मरीजों के लिए मोबाईल वैन के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को निर्देश दिए कि जो भी व्यक्ति कोरोना संक्रमण की जांच के उपरांत पाजिटिव पाए जाते हैं, उनके घर पर शीघ्र कोरोना किट(दवाईयां) पंहुचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बगैर मास्क पाया जाता है, उसका चालान भी काटा जाए।

error: Content is protected !!